ENG vs NZ : न्यूज़ीलैंड ने 8 विकेट से जीता मैच, इंग्लैंड में 22 साल बाद जीती टेस्ट सीरीज

punjabkesari.in Sunday, Jun 13, 2021 - 05:05 PM (IST)

बर्मिंघम : न्यूज़ीलैंड ने इंग्लैंड को दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को सुबह के सत्र में 8 विकेट से पीटकर दो मैचों की सीरीज 1-0 से जीत ली। न्यूज़ीलैंड ने इस तरह 22 साल के लम्बे अंतराल के बाद इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीती है। इससे पहले न्यूज़ीलैंड ने इंग्लैंड को 1999 में हराया था। न्यूज़ीलैंड ने इस जीत से भारत के खिलाफ होने वाले आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फ़ाइनल के लिए अपना मनोबल मजबूत कर लिया है।

PunjabKesari

पहली पारी में 85 रन से पिछड़ने के बाद इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में चौथे दिन रविवार को 9 विकेट पर 122 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी दूसरी पारी 122 रन पर ही सिमट गई जिससे न्यूज़ीलैंड को मैच जीतने के लिए 38 रन का लक्ष्य मिला। न्यूज़ीलैंड ने 10.5 ओवर में दो विकेट पर 41 रन बनाकर एकतरफा जीत हासिल कर ली। कप्तान टॉम लाथम ने विजयी चौका लगाया। लाथम ने 32 गेंदों पर नाबाद 23 रन में तीन चौके लगाए। ओपनर डिवॉन कॉनवे तीन और विल यंग आठ रन बनाकर आउट हुए। कॉनवे को स्टुअर्ट ब्रॉड ने और यंग को ओली स्टोन ने आउट किया।

PunjabKesari

मैच में कुल 114 रन देकर छह विकेट लेने वाले मैट हेनरी को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। इससे पहले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने ओली स्टोन को उनके कल के 15 रन के स्कोर पर ही आउट कर दिया। जेम्स एंडरसन खाता खोले बिना नाबाद रहे। तेज गेंदबाजों मैट हेनरी और नील वेगनर ने क्रमश: 36 और 18 रन देकर तीन-तीन, लेफ्ट आर्म स्पिनर एजाज पटेल ने 25 रन पर दो तथा ट्रेंट बोल्ट ने 34 रन पर दो विकेट लिए। इंग्लैंड की तरफ से नौंवें नंबर के बल्लेबाज माकर् वुड ने सबसे ज्यादा 29 रन और ओली पॉप ने 23 रन बनाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News