भारत के खिलाफ श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड टीम की घोषणा, दो बड़े खिलाड़ी बाहर

punjabkesari.in Tuesday, Nov 15, 2022 - 11:15 AM (IST)

वेलिंगटन : भारत के खिलाफ 18 नवंबर से शुरू हो रही सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड टीम की घोषणा कर दी गई है और टीम से अनुभवी मार्टिन गुप्टिल और ट्रेंट बोल्ट को बाहर कर दिया गया है। सलामी बल्लेबाज गुप्टिल को उदीयमान खिलाड़ी फिन एलेन को मौका देने के लिए बाहर किया गया है जबकि बोर्ड के केंद्रीय अनुबंध से बाहर रहने का फैसला करने वाले बोल्ट की जगह छह मैचों की श्रृंखला में किसी और को मौका दिया जाएगा। 

एलेन को टी20 और वनडे दोनों टीमों में जगह दी गई है। वह अब तक 23 टी20 और आठ वनडे खेलकर पांच अर्धशतक और एक शतक जमा चुके हैं। बोल्ट की गैर मौजूदगी में तेज आक्रमण का जिम्मा टिम साउदी, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्युसन, ब्लेयर टिकनेर और एडम मिल्ने संभालेंगे। मिल्ने ने आखिरी वनडे 2017 में खेला था। 

मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा कि बोल्ट और गुप्टिल को बाहर करना आसान नहीं था लेकिन टीम को आगे की ओर देखना है। उन्होंने कहा, ‘ट्रेंट ने जब अगस्त में न्यूजीलैंड क्रिकेट का अनुबंध छोड़ने का फैसला किया था तभी हमने संकेत दे दिए थे कि प्राथमिकता अनुबंधित खिलाड़ियों को दी जाएगी। हमें आगे की ओर देखना है और दूसरों को भी मौका दिया जाना जरूरी है।' 

न्यूजीलैंड और भारत दोनों टीमों के लिए यह श्रृंखला अगले साल होने वाले विश्व कप की तैयारी का मौका है। स्टीड ने कहा, ‘विश्व कप में अब एक साल से भी कम समय बचा है लिहाजा फिन को अनुभव दिए जाने की जरूरत है, खासकर भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ।' केन विलियमसन दोनों प्रारूपों में कप्तान होंगे। 

श्रृंखला का कार्यक्रम : 

18 नवंबर : पहला टी20, वेलिंगटन
20 नवंबर , दूसरा टी20, तौरंगा
22 नवंबर , तीसरा टी20 , नेपियर

25 नवंबर , पहला वनडे, आकलैंड
27 नवंबर , दूसरा वनडे, हैमिल्टन
30 नवंबर , तीसरा वनडे, क्राइस्टचर्च 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News