SL vs NZ : श्रीलंका ने WTC फाइनल के लिए कसी कमर, पहले दिन बना दिया बड़ा स्कोर

punjabkesari.in Thursday, Mar 09, 2023 - 01:45 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क  : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश करने के लिए श्रीलंका क्रिकेट टीम ने भी कमर कस ली है। टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। क्राइस्टचर्च टेस्ट के पहले दिन स्टंप तक श्रीलंका ने कुसल मेंडिस और दिमुथ करुणारत्ने के अर्धशतकों की मदद से 6 विकेट खोकर 305 तक स्कोर पहुंचा दिया। मेंडिस ने 87 और श्रीलंका के कप्तान करुणारत्ने ने 50 रन बनाकर एक महत्वपूर्ण साझेदारी की। स्टंप्स के समय और दिन में केवल 75 ओवरों के बाद, धनंजया डी सिल्वा नाबाद 39 और कसुन राजिथा 16 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं।

श्रीलंका टॉस हारने के बाद शुरुआती विकेट जल्दी गंवा बैठा और पहले घंटे के अंत में केवल 27 रन बनाए। मेंडिस ने दूसरे घंटे में आक्रमण किया और 40 गेंदों में अपना 16वां अर्धशतक पूरा किया जिसमें लंच के समय श्रीलंका का स्कोर 120-1 था और परिस्थितियों में प्रभावशाली था। मेंडिस और करुणारत्ने के बीच 137 रन की साझेदारी ने श्रीलंका को 151 तक पहुंचा दिया। फिर ये दोनों बल्लेबाज साउथी और उनके नए गेंद साथी मैट हेनरी का शिकार होकर आउट हो गए।

PunjabKesari

इसके बाग 233 के कुल स्कोर पर दिनेश चांडीमल (39) पवेलियन लौटे और 260 के स्कोर पर मैथ्यूज (47) भी चलते बने। इसके बाद स्कोर बोर्ड में 8 रन और जुड़े ही थे कि निरोशन डिकवेला (7) भी आउट हो गए। न्यूजीलैंड के लिए टिम साऊदी ने तीन और मैट हेनरी ने दो विकेट लिए, जहति माइकल ब्रेसवेल को एक विकेट मिला। बारिश के कारण पहले दिन महज 75 ओवर का ही खेल हो सका।

बता दें कि श्रीलंका WTC की अंकतालिका में फिलहाल 53.33 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर काबिज है। वहीं भारत 64 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। अब अगर भारत हार जाता है, तो दूसरी ओर श्रीलंका की टीम सीरीज में एक भी मैच हार जाती है या फिर सीरीज ड्रा भी होती है तो भारत के अंक ज्यादा रहेंगे और टीम फाइनल में प्रवेश कर जाएगी। वहीं श्रीलंका अगर एक भी ड्रा मैच खेलती है तो भी भारत की फाइनल में जगह पक्की हो जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News