भारत में 36 में से 2 ही टेस्ट जीता न्यूजीलैंड, केन विलियमसन ने बताया कारण

punjabkesari.in Saturday, Sep 07, 2024 - 09:09 PM (IST)

ग्रेटर नोएडा : न्यूजीलैंड टीम ने उपमहाद्वीप में इस साल में छह टेस्ट खेलने हैं। इसकी शुरूआत सोमवार को अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट से होनी है। इसके बाद श्रृंखला के खिलाफ 2 टेस्ट तो बाद में भारत के खिलाफ तीन टेस्ट होने हैं। भारतीय सरजमीं पर न्यूजीलैंड का टेस्ट रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है। वह यहां 36 में से दो ही टेस्ट जीत पाया है। न्यूजीलैंड के क्रिकेटर केन विलियमसन से जब इन चुनौतियों से पार पाने के लिए रणनीति पर बात की गई तो उन्होंने कहा कि यह वास्तव में महत्वपूर्ण है कि हम एक इकाई के रूप में विकसित हों, अच्छी तरह से समझे कि यहां (उपमहाद्वीप) में कैसे खेलना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हम हमेशा जानते हैं कि जब भी आप इन देशों में खेलते हैं तो यहां कठिन चुनौती का सामना करना होता है लेकिन मजबूत टीमों के खिलाफ खेलना हमेशा एक शानदार अनुभव होता है, इसलिए यह हमारे लिए एक अच्छा अवसर है।

 


भारत में टेस्ट पदार्पण करने वाले विलियमसन दुनिया के प्रमुख बल्लेबाजों में से एक हैं। भारत और श्रीलंका में हालांकि इस 34 वर्षीय खिलाड़ी का रिकॉर्ड ज्यादा अच्छा नहीं है। इन दोनों देशों में उन्होंने 22 पारियों में 31.36 की औसत से रन बनाए हैं। उन्होंने कहा कि यह बिल्कुल आपके खेल को समायोजित करने की कोशिश के बारे में है। आपको पता है कि हमें इन परिस्थितियों में टेस्ट में काफी लंबे अंतराल पर खेलने का मौका मिलता है।

 


कीवी स्टार ने प्रेस वार्ता के दौरान इंग्लैंड के क्रिकेटर जो रूट की भी तारीफ की। उन्होंने स्वीकार किया कि वह अंग्रेज और 'फैब फोर' के अन्य दो सदस्यों, विराट कोहली और स्टीवन स्मिथ के प्रशंसक हैं। विलियमसन ने कहा कि जो रूट लंबे समय से कुछ और ही रहे हैं। इस बात पर बहुत ध्यान दिया जा रहा है कि वह कई वर्षों में क्या हासिल कर सकते हैं। यह अविश्वसनीय है कि वह रूपांतरण भी किया जा सकता है। विलियमसन ने संवाददाताओं से कहा कि मैं उनका बहुत बड़ा प्रशंसक रहा हूं। सिर्फ उनका ही नहीं, बल्कि अन्य खिलाड़ी (विराट कोहली और स्टीवन स्मिथ) भी अद्भुत हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News