पाकिस्तान में नहीं होगी क्रिकेट, इंग्लैंड टीम अब श्रीलंका या यूएई में खेलेगी

punjabkesari.in Thursday, Sep 05, 2024 - 07:35 PM (IST)

इस्लामाबाद : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की टेस्ट श्रृंखला की मेजबानी के लिए श्रीलंका या संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) जैसे विकल्पों पर विचार करने की योजना बना रहा है। पाकिस्तान के टेस्ट मुख्य कोच के रूप में जेसन गिलेस्पी के पहले कार्यभार में, शान मसूद की अगुवाई वाली टीम अपनी घरेलू धरती पर बांग्लादेश के खिलाफ वाइटवॉश झेलने के बाद निचले स्तर पर पहुंच गई है।

 

2 मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान पीसीबी को दूसरे टेस्ट को रावलपिंडी में स्थानांतरित करना पड़ा, जो मूल रूप से कराची में आयोजित होने वाला था। अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए कराची नेशनल स्टेडियम में निर्माण कार्य चल रहा था ऐसे में वहां मुकाबला करवाना ठीक नहीं था। चूंकि पाकिस्तान के कराची नेशनल स्टेडियम, लाहौर का गद्दाफी स्टेडियम और रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में चैंपियंस ट्रॉफी के लिए नवीनीकरण का काम चल रहा है। इसलिए संभव है कि मसूद और उनकी टीम को श्रीलंका या यूएई में खेलना पड़े।

 

पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड, चैंपियंस ट्रॉफी, श्रीलंका, शान मसूद, आईसीसी महिला टी20 विश्व कप टीम पाकिस्तान, Pakistan vs England, Champions Trophy, Sri Lanka, Shan Masood, ICC Women's T20 World Cup Team Pakistan

 

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) द्वारा आयोजित विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC2023-25) ​​चक्र के तहत पाकिस्तान ने तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए इंग्लैंड की मेजबानी करनी है। पहला टेस्ट 7 अक्टूबर से मुल्तान में प्रस्तावित था जबकि दूसरा टेस्ट 15 अक्टूबर से कराची में तो तीसरा 24 अक्टूबर को रावलपिंडी में होना है। अगर पीसीबी यूएई में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की मेजबानी करता है, तो आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप के कारण अबू धाबी एकमात्र विकल्प होगा। क्योंकि क्रिकेट का महाकुंभ उत्सव 3 से 20 अक्टूबर तक दुबई और शारजाह में होने वाला है।

 

बांग्लादेश के खिलाफ हालिया हार के बाद पाकिस्तान वापसी करने को उत्सुक होगा। पाकिस्तान आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में आठवें स्थान पर खिसक गया जोकि 1965 के बाद से इस प्रारूप में उनकी सबसे निचली रैंकिंग है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News