आप इस खिलाड़ी की जितनी भी तारीफ करो, वह उतनी ही कम है : गंभीर

punjabkesari.in Tuesday, Feb 21, 2023 - 01:04 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे टेस्ट में भारत ने 6 विकेट से जबरदस्त जीत हासिल की। भारतीय अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का यह 100वां टेस्ट था और उन्होंने इस मैच में दूसरी पारी में नाबाद 31 रनों की पारी खेलकर टीम को एक शानदार जीत दिलाई। पुजारा के 100 टेस्ट पूरे होने के मौके पर भारत के पू्र्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने उनकी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि हमें इस खिलाड़ी के बारे में अधिक बात करनी चाहिए और कहा कि यह खिलाड़ी युवाओं के लिए आदर्श है।

गंभीर ने दूसरे टेस्ट में भारत की जीत के बाद कहा, "चेतेश्वर पुजारा ने भारतीय क्रिकेट के इतिहास में बेहतरीन बल्लेबाजी की है।"

PunjabKesari

पुजारा की विनम्रता की तारीफ करते हुए गंभीर ने कहा, "वह अपने 100वें टेस्ट मैच में शॉर्ट-लेग पर खड़ा है, जबकि कई खिलाड़ी इस प्रारूप में अपने 50वें मैच तक क्षेत्ररक्षण की स्थिति छोड़ देते हैं। वह एक टीम मैन है। जितना अधिक आप इसके बारे में बात करते हैं, वह उतना ही अच्छा है। वह देश के युवाओं के लिए एक आदर्श हैं।"

अपने 100वें टेस्ट के मौके पर पुजारा पहली पारी में बिना खाता खोले ही आउट हो गए, लेकिन दूसरी पारी में वह नाबाद रहे थे। पुजारा ने इस मौके पर कहा, " यह एक महान टेस्ट मैच रहा। दुर्भाग्य मैं पहली पारी में रन नहीं बना पाया, लेकिन मुझे पता था कि अगर मैं पहले 10 मिनट तक रुकता हूं तो मैं रन सकता हूं। यह मेरे लिए एक विशेष अहसास, मैं बहुत नर्वस था क्योंकि मेरा पूरा परिवार वहां था। मुझे मैच में विनिंग बाउंड्री मारने का विशेष अहसास हुआ, मैं सीरीज के बाकी के दो टेस्ट को लेकर उत्साहित हूं।"

गौरतलब है कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल कर ली है। भारत को टेस्ट सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया के साथ 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेलनी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News