जोकोविच ने जीता US ओपन का खिताब, सम्प्रास के 14वें ग्रैंडस्लैम की बराबरी की

punjabkesari.in Monday, Sep 10, 2018 - 11:26 AM (IST)

न्यूयार्कः नोवाक जोकोविच ने जुआन मार्तिन देल पोत्रो को हराकर तीसरा अमेरिकी ओपन खिताब जीत लिया और पीट सम्प्रास के 14 ग्रैंडस्लैम खिताब की भी बराबरी कर ली। आठवीं बार अमेरिकी ओपन फाइनल खेलने वाले जोकोविच ने 6.3, 7.65, 6.3 से जीत दर्ज की। 

PunjabKesari

वह 2011 और 2015 में भी यहां खिताब जीत चुके हैं और अब ग्रैंडस्लैम खिताब के मामले में रफेल नडाल से तीन और रोजर फेडरर से छह खिताब पीछे हैं। सर्बिया के इस खिलाड़ी ने पिछले साल कोहनी की चोट के कारण यहां नहीं खेला था।

PunjabKesari

दुनिया के पूर्व तीसरे नंबर के खिलाड़ी देल पोत्रो नौ साल पहले अमेरिकी ओपन जीतने के बाद दूसरी ही बार किसी ग्रैंडस्लैम के फाइनल में पहुंचे थे। अर्जेंटीना के इस प्रतिद्वंद्वी पर जोकोविच की यह 15वीं और ग्रैंडस्लैम में पांचवीं जीत थी। 

PunjabKesari

जोकोविच की इस जीत के बाद पिछले 55 में से 50 ग्रैंडस्लैम ‘बिग फोर’ यानी फेडरर , नडाल, जोकोविच या एंडी मरे ने जीते हैं। भारी बारिश के कारण आर्थर एशे स्टेडियम की छत बंद कर दी गई थी। जोकोविच ने पहले ही सेट में 5.3 से बढत बना ली। उसने 22 शाट की रेली के बाद पहला सेट अपनी झोली में डाला।

PunjabKesari

देल पोत्रो ने दूसरे सेट में वापसी की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे। तीसरे सेट में देल पोत्रो काफी थके हुए नजर आये और जोकोविच ने सेट के साथ मैच जीत लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News