अब पता चला कि ट्रेलिंग का जवाब सिर्फ रन बनाकर दिया जा सकता है : रियान पराग

punjabkesari.in Monday, Apr 15, 2024 - 10:35 PM (IST)

कोलकाता : रियान पराग की क्रिकेट यात्रा की शुरूआत इतनी अच्छी नहीं रही और उनका कहना है कि सोशल मीडिया पर लगातार ‘ट्रोलिंग' का सामना करना आसान नहीं है तथा क्रिकेट के बाहर की जिंदगी वास्तव में प्रभावित करती है। पिछले सत्रों में 54 मैच में केवल 600 रन जुटाने वाले पराग (Riyan Parag) को सोशल मीडिया पर काफी ‘ट्रोलिंग' और ‘मीम' का सामना करना पड़ा। लेकिन रियान ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2024 सत्र में अभी तक 284 रन जुटा लिए हैं जिससे वह सबसे ज्यादा रन जुटाने वाले खिलाड़ियों की सूची में विराट कोहली के बाद दूसरे नंबर पर चल रहे हैं। वह अब समझ गए हैं कि सोशल मीडिया पर इस तरह ट्रोलिंग का जवाब पिच पर बल्ले से ही दिया जा सकता है।

 

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मंगलवार को यहां होने वाले राजस्थान रॉयल्स के मैच से पहले रियान ने कहा कि क्रिकेट से बाहर की जिंदगी आपको वास्तव में प्रभावित करती है। मेरे करियर में यही एक बड़ी चीज रही है कि मैं इससे कैसे निपटूं। उन्होंने कहा कि मेरे लिए शुरूआत अच्छी नहीं रही। मेरे बारे में जो भी कहा गया, जो भी था, मैंने काफी चीजों को दिल से लगा लिया। इसके बाद मुझे समझना पड़ा कि मेरे लिए क्या चीज अहम है, किसकी राय मायने रखती हैं और मैंने धीरे-धीरे समझना शुरू किया और अंत में इससे मदद मिली।


राजस्थान रॉयल्स की बात करें तो वह अंक तालिका में 6 मैचों में 5 जीतकर पहले स्थान पर बनी हुई है। दूसरे नंबर पर कोलकाता नाइट राइडर्स तो तीसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स बनी हुई है। राजस्थान ने अब तक केवल गुजरात टाइटंस से ही एक मुकाबला गंवाया है जबकि उन्होंने लखनऊ, दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और पंजाब के खिलाफ जीत हासिल की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News