IPL-13 में हर टीम में खिलाड़ियों की संख्या हो सकती है कम, बड़ा कारण आया सामने

8/2/2020 10:52:23 AM

स्पोर्ट्स डेस्क: कोरोना वायरस के बाद 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में शुरु होने वाले आईपीएल के 13वें सत्र हर टीम में खिलाड़ियों की संख्या सीमित रखी जा सकती है और रविवार को होने वाली संचालन परिषद की बैठक में इस बार के आईपीएल को लेकर कई महत्वपूर्ण फैसले किए जाने हैं। 

PunjabKesari
आईपीएल का आयोजन इस साल 29 मार्च से होना था लेकिन कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन की वजह से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया था। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अक्टूबर-नवम्बर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्वकप को स्थगित करने के बाद आईपीएल को इस विंडो में यूएई में कराने का फैसला किया गया।

PunjabKesari
हालांकि बोर्ड को इसके लिए अभी सरकार की मंजूरी का इंतजार है। रविवार को इस सिलसिले में आईपीएल संचालन समिति की बैठक होनी है जिसमें टूर्नामेंट में हर टीम में खिलाड़ियों की संख्या सीमित रखने तथा यूएई में आईपीएल के आयोजन पर चर्चा होगी। आमतौर पर एक आईपीएल फ्रेंचाइजी में 25-28 खिलाड़ी होते हैं और कम से कम 10-15 सहायक स्टाफ होता है। लेकिन कोरोना के कारण उपजी अभूतपूर्व परिस्थितियों में खिलाड़ियों की संख्या काम कि जा सकती है। 

PunjabKesari
ऐसा माना जा रहा है कि हर टीम को यूएई पहुंचने पर खुद जैविक सुरक्षा वातावरण तैयार करना होगा। इस स्थिति में टीम को सीमित रखना पड़ सकता है। पिछली बार 2014 में जब यूएई में आईपीएल कराया गया था तब भी टीम में सीमित संख्या में खिलाड़ी रखे गए थे। आमतौर पर फ्रेंचाइजी सत्र के मध्य में कुछ खिलाड़यिों को बाहर रखते हैं जो अंतिम एकादश में शामिल होने के करीब नहीं होते हैं।


neel

Related News