NZ v PAK : पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, T20I सीरीज से बाहर हुए कप्तान बाबर आजम

punjabkesari.in Sunday, Dec 13, 2020 - 12:04 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाली तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज से पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम सीरीज से बाहर हो गए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने रविवार को इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि बाबर के दाइने अंगूठे में फ्रक्चर के कारण उन्हें टी20 सीरीज से बाहर होना पड़ा है। न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच पहला टी20 मैच 18 दिसम्बर को खेला जाएगा। 

आईसीसी टी20 इंटरनेशनल्स रैंकिंग में नम्बर 2 के बल्लेबाज बाबर आजम के बाहर होने से पाकिस्तान टीम को झटका लगा है। बाबर को चोट लगने के बाद स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां एक्स-रे के बाद ये बात सामने आई कि उनका अंगूठा फ्रेक्चर हो गया है। इस स्थिति में बाबर कम से कम 12 दिनों तक नेट्स में प्रैक्टिस के दौरान नहीं आ सकते जिसका अर्थ साफ है कि वह 18 से 22 दिसम्बर तक ऑकलैंड, हैमिल्टन और नेपियर में चलने वाली टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। माउंट माउंगानुई स्थित बे ओवल में 26 दिसम्बर को होने वाले पहले टेस्ट से पहले डाॅक्टर बाबर की चोट पर पूरी तरह से नजर रखेंगे। 

पाकिस्तान के हेड कोच मिस्बाह-उल-हक ने आधिकारिक रिलीज में कहा, चोटें पेशेवर खेल का हिस्सा हैं और टी20आई के लिए बाबर आज़म के जैसे खिलाड़ी को खोना बहुत निराशाजनक है, यह अन्य अत्यधिक प्रतिभाशाली और रोमांचक खिलाड़ियों के लिए अपने दायित्वों को समझने और साबित करने की कोशिश करने के अवसरों को खोलता है। पाकिस्तान का पक्ष एक संपूर्ण पैकेज है। 

उन्होंने आगे कहा, मैंने बाबर के साथ बात की है और वह टी20 सीरीज़ को मिस करने से दुखी है क्योंकि वह पूरी तरह से ध्यान केंद्रित कर रहा था और टी20आई के लिए उत्सुक था। हमारे पास आगे क्रिकेट का एक लंबा सीजन है और हम उम्मीद करते हैं कि वह जल्द से जल्द पूरी फिटनेस हासिल कर ले ताकि वह प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी कर सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News