AUS v NZ: सिडनी में सम्मान बचाने उतरेगा न्यूजीलैंड, धुंए से हो सकती है बड़ी समस्या

punjabkesari.in Thursday, Jan 02, 2020 - 12:34 PM (IST)

सिडनी: न्यूजीलैंड की टीम तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया के निराशाजनक दौरे पर अपना सम्मान बचाने उतरेगी। हालांकि खिलाड़ियों के लिए यहां जंगल में लगी आग के धुंए से कुछ परेशानी हो सकती है। न्यू साउथ वेल्स में जंगल में लगी आग से शनिवार को मैच के दूसरे दिन सबसे ज्यादा चुनौती मिलेगी क्योंकि इस दिन तापमान और धुआं बढ़ सकता है। 

PunjabKesari
क्रिकेट अधिकारियों के लिए धुएं का मुद्दा जटिल है क्योंकि यह इस समय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद, राज्य सरकारों और आस्ट्रेलियाई खेल संस्थान के वायु गुणवत्ता संबंधित दिशानिर्देशों पर निर्भर हैं। बहरहाल, ‘सुरक्षित' क्या है, इस पर असंमजस है इसलिए क्रिकेट आस्ट्रेलिया और खिलाड़ियों का संघ दृश्यता और हवा की गुणवत्ता पर बेहतर प्रोटोकाल बनाने पर काम कर रहा है। जंगल की आग से निकलने वाले जहरीले धुंए के कारण इस महीने कैनबरा में बिग बैश लीग मैच स्थगित कर दिया गया था। इस समय यह अंपायरों के फैसले पर निर्भर होगा कि परिस्थितियां सुरक्षित हैं या नहीं। पर्थ और मेलबर्न में पहले दो टेस्ट में न्यूजीलैंड को चार दिन के अंदर करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। 

PunjabKesari
श्रृंखला गंवाने के बाद वह अब सम्मान बचाने की कोशिश में होगा। कोच गैरी स्टेड ने भी स्वीकार किया कि मेलबर्न में न्यूजीलैंड की टीम फिर आस्ट्रेलिया से पिछड़ गई जिसमें उन्हें 247 रन से हार का सामना करना पड़ा और उन्हें हरसंभव प्रयास कर वापसी करनी होगी। उन्होंने कहा, ‘हमें कुछ विभागों में सुधार करना होगा और आस्ट्रेलिया को लंबे समय तक दबाव में रखना होगा।' स्टेड ने कहा, ‘आस्ट्रेलिया के पास तीन गेंदबाज हैं जो 145 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं और एक स्पिनर (नाथन लियान) है जिसने 300 टेस्ट विकेट हासिल किये हैं।' वहीं आस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने स्पष्ट किया कि श्रृंखला जीतने के बावजूद उनकी टीम की आराम करने की कोई इच्छा नहीं है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News