नए BCCI अध्यक्ष के चयन से पहले सौरव गांगुली बोले- कोई भी हमेशा के लिए प्रशासन में नहीं रह सकता

punjabkesari.in Thursday, Oct 13, 2022 - 03:30 PM (IST)

कोलकाता : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि उन्होंने एक क्रिकेट प्रशासक के रूप में अपने समय का आनंद लिया, लेकिन कोई हमेशा के लिए नहीं खेल सकता, प्रशासन में हमेशा के लिए रह सकता है। उनकी टिप्पणी तब आई है जब पूर्व भारतीय क्रिकेटर और विश्व विजेता टीम के कप्तान रोजर बिन्नी के बीसीसीआई अध्यक्ष का पद संभालने की बात सामने आई है। 

गांगुली ने एक कार्यक्रम में कहा, मैं पांच साल तक बंगाल क्रिकेट संघ का अध्यक्ष था। मैं वर्षों से बीसीसीआई का अध्यक्ष हूं। इन सभी शर्तों के बाद आपको जाना होगा। एक प्रशासक के रूप में टीम के लिए आपको बहुत योगदान देना होगा और चीजों को बेहतर बनाना होगा। मैं एक खिलाड़ी होने के नाते, जो लंबे समय से आसपास था, मैंने इसे समझा। मैंने एक प्रशासक के रूप में अपने समय का पूरा आनंद लिया। आप हमेशा के लिए नहीं खेल सकते और आप हमेशा के लिए प्रशासन में नहीं रह सकते। 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रोजर बिन्नी के सौरव गांगुली की जगह अगले बीसीसीआई अध्यक्ष होने की संभावना है जबकि भाजपा विधायक आशीष शेलार को क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सूत्रों के अनुसार अरुण धूमल की जगह कोषाध्यक्ष होने की संभावना है। जय शाह बीसीसीआई सचिव के रूप में अपना पद बरकरार रखेंगे।मुंबई के ट्राइडेंट होटल में मंगलवार को हुई बीसीसीआई की बैठक में देश के विभिन्न हिस्सों के विभिन्न संघों के पदाधिकारियों ने बोर्ड में विभिन्न पदों के लिए नामांकन दाखिल किया। 18 अक्टूबर को होने वाले चुनावों की अगुवाई में बीसीसीआई की आंतरिक बैठक में चर्चा हुई। 

बीसीसीआई के वरिष्ठ प्रशासक राजीव शुक्ला बोर्ड के उपाध्यक्ष बने रहेंगे जबकि आशीष शेलार के अरुण धूमल की जगह नए कोषाध्यक्ष के रूप में पदभार संभालने की संभावना है। बिन्नी ने पहले बीसीसीआई चयन समिति के सदस्य के रूप में काम किया है और वह 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य भी हैं। पूर्व तेज गेंदबाज रोजर बिन्नी को बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में गांगुली की जगह लेने के लिए सबसे आगे कहा जाता है। 67 वर्षीय बिन्नी वर्तमान में कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ के अध्यक्ष हैं। 

नामांकन की तारीख 11 और 12 अक्टूबर थी जबकि नामांकन की जांच 13 अक्टूबर को होगी और उम्मीदवार 14 अक्टूबर तक अपना नामांकन वापस ले सकते हैं। बीसीसीआई के वर्तमान अध्यक्ष सौरव गांगुली को 16 सदस्यीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) बोर्ड के अध्यक्ष पद के लिए भारत का प्रतिनिधि माना जा रहा है जिसके लिए चुनाव इस नवंबर में होने हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News