ऑनलाइन कोचिंग : PCB शुरू करेगा नई प्रथा, इस पूर्व क्रिकेटर से चल रही है बात

punjabkesari.in Monday, Jan 30, 2023 - 06:28 PM (IST)

खेल डैस्क : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड कोचिंग को नए  लेवल पर ले जाने के लिए तैयार है। उम्मीद है कि वह जल्द ही टीम के लिए ऑनलाइन मुख्य कोच नियुक्त कर देगा। इसके लिए पीसीबी मिकी आर्थर से बातचीत कर रहा है, जिन्होंने पाकिस्तान को 2017 की चैम्पियंस ट्रॉफी दिलाई थी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की कमान संभालने वाले नजम सेठी दक्षिण अफ्रीका में जन्मे कोच की वापसी को लेकर आश्वस्त हैं।

मिकी आर्थर, mickey arthur, Online coaching, PCB, cricket news in hindi, sports news, Pakistan cricket board, ऑनलाइन कोचिंग, पीसीबी, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड

आर्थर अभी काऊंटी क्रिकेट में डर्बीशायर टीम के साथ जुड़े हुए हैं। वह इससे पहले श्रीलंका क्रिकेट के साथ थे लेकिन 2021 में उन्होंने डर्बीशायर के साथ अनुबंध किया जोकि 2025 तक चलेगा। पाकिस्तानी मीडिया में चल रही रिपोर्टों के अनुसार, पीसीबी आर्थर को दुनिया के पहले ऑनलाइन मुख्य कोच के रूप में नामित करने के लिए तैयार है। व्यवस्था आर्थर को ऑनलाइन मोड में खिलाडिय़ों के लिए उपलब्ध देखेगी, जबकि सहायकों की एक टीम मुख्य कोच की अनुपस्थिति में टीम की प्रगति की देखरेख करेगी। आर्थर ने कथित तौर पर बोर्ड को आश्वासन दिया है कि वह भारत में 2023 एकदिवसीय विश्व कप में अपने अभियान के लिए टीम में शामिल होंगे।

 

बता दें कि अभी स्पिनर सकलैन मुश्ताक टीम के मौजूदा मुख्य कोच हैं। उनका अनुबंध जल्द ही खत्म होने वाला है। मिस्बाह अल हक और वकार यूनुस के इस्तीफे के बाद रमीज राजा की पीसीबी अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति के बाद मुश्ताक ने 2021 टी-20 विश्व कप से ठीक पहले यह पद संभाला था। इसी दौरान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मैथ्यू हेडन बतौर बल्लेबाजी सलाहकार टीम पाकिस्तान से जुड़े थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News