''हमारे मैदान शादी के हॉल में बदल गए थे'', पाकिस्तान क्रिकेट के कठिन दौर को याद कर बोले अफरीदी

punjabkesari.in Wednesday, Nov 16, 2022 - 01:12 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : अनुभवी हरफनमौला शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान क्रिकेट इतिहास के सबसे कठिन दौर को याद किया और कहा कि मार्च 2009 में लाहौर में श्रीलंकाई टीम की बस पर हुए आतंकवादी हमले के बाद लंबे समय के लिए उनसे अंतरराष्ट्रीय मेजबानी के अधिकार छीन लिए गए थे। अफरीदी ने कहा कि इस घटना के बाद क्रिकेट के मैदानों को शादी के मैदानों में बदल दिया गया और देश में खेल को पुनर्जीवित करने के लिए क्रिकेट निकायों द्वारा बहुत प्रयास किए गए हैं। 

एक टीवी चैनल पर बातचीत में अफरीदी ने कहा, 'हमारे मैदानों को शादी के हॉल में बदल दिया गया था। हम अपने मैदानों पर खेलना चाहते थे। यह पाकिस्तान क्रिकेट के लिए एक कठिन समय था, हमें अपनी भीड़ (फैंस) की कमी खल रही थी। लोगों (बोर्ड, सरकार) ने इसे संभव बनाने के लिए बहुत प्रयास किया है। उन्होंने एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 

ऑलराउंडर ने कहा, 'जब हम बाहर जाकर अन्य लीग, काउंटी क्रिकेट में खेलते थे, तो हम क्रिकेटरों को समझाते थे कि उनकी मदद से हम अपने देश में क्रिकेट वापस ला पाएंगे। जब क्रिकेट लौटा, तो पाकिस्तान से एक अच्छा संदेश गया। हम खेल प्रेमी देश हैं और हम यहां अपने मैदान पर क्रिकेट देखना और खेलना चाहते हैं। उन्होंने कहा, 'वह मुश्किल दौर बीत चुका है। टीमों ने पाकिस्तान का दौरा शुरू कर दिया है। कुछ ने ऑस्ट्रेलिया को खींच लिया, इंग्लैंड आ गया। ये ऐसी चीजें थीं जो हमारे दर्शकों को याद आ रही थीं।' 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम पिछले 12 महीनों में बहुराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में कुछ असाधारण प्रदर्शन कर रही है। उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात में पिछले साल के टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी और वे इस साल के एशिया कप और टी20 विश्व कप के तक पहुंचे, हालांकि उन्हें क्रमशः खिताबी मुकाबले में श्रीलंका और इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा लेकिन यह अविश्वसनीय था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News