बाबर, सलमान के अर्धशतक, पाकिस्तान 304 रनों पर पर ऑलआउट

punjabkesari.in Saturday, Dec 17, 2022 - 06:57 PM (IST)

कराची : इंग्लैंड ने जैक लीच (140/4) की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान को तीसरे टेस्ट के पहले दिन शनिवार को 304 रन पर ऑलआउट कर दिया। दिन का खेल खत्म होने से पहले इंग्लैंड ने एक विकेट के नुकसान पर सात रन बना लिये। पाकिस्तान के लिये कप्तान बाबर आज़म (78) और आगा सलमान (56) ने अर्धशतक जमाए। 

बाबर ने अपना आखिरी टेस्ट खेल रहे अज़हर अली (45) के साथ तीसरे विकेट के लिये 71 रन की साझेदारी की, जबकि सऊद शकील (23) के साथ 45 रन जोड़े। बाबर 123 गेंदों पर नौ चौकों के साथ 78 रन बनाकर अच्छी लय में दिख रहे थे लेकिन हैरी ब्रूक ने उन्हें रनआउट कर दिया। पाकिस्तान के छह विकेट 219 रन पर गिरने के बाद सलमान ने पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ साझेदारियां बुनते हुए टीम को 304 रन के स्कोर तक पहुंचाया। 

सलमान ने 93 गेंदों पर छह चौकों के साथ 56 रन बनाये। इंग्लैंड के लिये जैक लीच ने चार विकेट लिये। इंग्लैंड के लिये पदार्पण कर रहे रेहान अहमद ने दो विकेट लिये, जबकि जो रूट, ओली रॉबिनसन और मार्क वुड को एक-एक विकेट हासिल हुआ। पहले दिन का खेल खत्म होने से पूर्व अबरार अहमद ने ज़ैक क्रॉली को शून्य रन पर पगबाधा आउट कर दिया, जबकि बेन डकेट और ओली पोप विकेट पर मौजूद हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News