PAK vs SA : एनरिच नॉर्टे को मिले 5 विकेट, पाकिस्तान की पहली पारी 272 पर सिमटी

punjabkesari.in Friday, Feb 05, 2021 - 03:44 PM (IST)

नई दिल्ली : रावलविंडी के मैदान पर साऊथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट में पाकिस्तान टीम पहली पारी में 272 पर सिमट गई। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्टे ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पांच विकेट लिए जबकि केशव महाराज को 3 विकेट हासिल किए। मैच के दूसरे दिन सुबह पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही। कल के सैट बल्लेबाज बाबर आजम 77 रन पर ही डु प्लेसिस को कैच थमाकर पवेलियन की ओर चलते बने।

PAK vs SA 2nd Test, Anrich Nortje, Cricket news in hindi, sports news, एनरिच नॉर्टे, केशव महाराज, Keshav Maharaj, Pakistan vs South Africa

बाबर की विकेट गिरने के साथ ही एक छोर से पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने लगातार विकेट गंवाने शुरू कर दिए। विकेटकीपर रिजवान 18 के बाद हसन अली 8, यासिर शाह 8, नौमान अली 8 तो शाहीन अफरीदी शून्य पर ही आऊट हो गए। पाकिस्तान की ओर से फहीम अशरफ ने जोरदार क्रिकेट खेला और अपनी टीम को 250 रनों से पार ले गए। फहीम ने 150 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 78 रन बनाए।

दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाजी की बात करें तो एनरिच नॉर्टे सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 56 रन देकर पांच विकेट हासिल किए। वहीं, स्पिनर केशव महाराज ने 90 रन देकर तीन विकेट चटकाए। दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा कोई विकेट निकालने में सफल नहीं रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News