PAK vs ENG : मोईन अली की पारी गई बेकार, पाकिस्तान ने सीरीज में 3-2 की लीड बनाई

punjabkesari.in Thursday, Sep 29, 2022 - 10:10 AM (IST)

खेल डैस्क : इंग्लैंड के कप्तान मोइन अली की नाबाद अर्धशतकीय पारी के बावजूद पाकिस्तान ने पांचवें T20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच में अपने कम स्कोर का अच्छा बचाव करके 6 रन से रोमांचक जीत दर्ज की। इंग्लैंड के सामने 146 रन का लक्ष्य था और उसे आखिरी ओवर में 15 रन की जरूरत थी। मोइन ने अपना पहला टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल रहे तेज गेंदबाज अमीर जमाल पर छक्का जड़ा जिससे उन्होंने अर्धशतक पूरा किया लेकिन वह अपनी टीम का स्कोर सात विकेट पर 139 रन तक ही ले जा पाए।

 

तेज गेंदबाज मार्क वुड (20 रन देकर तीन विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 19 ओवर में 145 रन पर आउट कर दिया था जो श्रृंखला में अब तक का सबसे न्यूनतम स्कोर था। वुड के अलावा डेविड विली और सैम करेन ने दो-दो विकेट लिए। पाकिस्तान के केवल तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 46 गेंदों पर 63 रन की पारी खेली।

 

इंग्लैंड के सामने बड़ा लक्ष्य नहीं था लेकिन बीच के ओवरों में स्पिनर इफ्तिखार अहमद (16 रन देकर एक विकेट) और शादाब खान (25 रन देकर एक विकेट) ने रनों पर अंकुश लगाए रखा जिससे रन रेट बढ़ता गया। इस कारण मोइन की 37 गेंदों पर खेली गई नाबाद 51 रन की पारी भी इंग्लैंड के काम नहीं आई। डेविड मलान ने 35 गेंदों पर 36 रन बनाए। पाकिस्तान ने इस तरह से सात मैचों की श्रृंखला में 3-2 से बढ़त हासिल कर ली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News