वकार यूनुस ने खोला राज, कहा- इस कारण वर्ल्ड कप में भारत को नहीं हरा पाता पाकिस्तान

punjabkesari.in Wednesday, Jul 08, 2020 - 03:30 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : वर्ल्ड कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को हर बार भारत से हार का सामना करना पड़ा है। लेकिन इसके पीछे का कारण क्या है। वकार यूनुस ने कहा कि हम दबाव नहीं झेल पाते और हार जाते हैं। 

ग्लोफैन्स ऑफिशियल के टि्वटर प्लेटफॉर्म पर कहा कि हमने दूसरे फॉर्मैट में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन जब विश्व कप की बात आती है तो भारत हमेशा ऊपर रहा है। वे सचमुच इसके काबिल भी रहे। वे हमसे अच्छा क्रिकेट खेले, लेकिन मैच पर नियंत्रण के बावजूद हम दबाव नहीं झेल पाते और हार जाते हैं। उन्होंने कहा, मुझे बैंगलोर और दक्षिण अफ्रीका में 2003 के मैच याद हैं। टीम इंडिया बहुत अच्छी थी। वे सकारात्मक माइंड के साथ मैच खेले। उन्होंने हमसे अच्छा क्रिकेट खेला। हम स्मार्टली नहीं खेल पाए। मैच हमारे हाथ में था, लेकिन फिर भी हम हार गए।

उन्होंने 1996 और 2011 वर्ल्ड कप का उदाहरण देते हुए कहा कि मैच हमारे हाथ में था लेकिन हमने गंवा दिया। इस बात को रेखांकित करना मुश्किल है कि विश्व कप का दबाव कई बार हम क्यों नहीं झेल पाते। यह मनोवैज्ञानिक दबाव भी हो सकता है। गौर हो कि 1992 से भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप मैच खेले जा रहे हैं और टीम इंडिया हर बार जीती है। हालांकि पाकिस्तान ने 1992 वर्ल्ड कप जीता था लेकिन इस दौरान भी भारत के साथ हुए एक मैच में उसे हार ही मिली थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Related News

Recommended News