क्रिकेट के कारण पाकिस्तान और भारत के संबंध हमेशा बेहतर हुए हैं : शाहीद अफरीदी

punjabkesari.in Tuesday, Dec 06, 2022 - 03:55 PM (IST)

नई दिल्ली। अगले साल होने वाले एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप को लेकर बीसीसीआई और पीसीबी के बीच की जंग ने विश्व क्रिकेट में काफी हलचल मचा दी है। 'वाक् -युद्ध' अक्टूबर में बीसीसीआई सचिव जय शाह के बयान के बाद शुरू हुआ, जो एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष भी हैं। शाह एशिया कप के आयोजन स्थल को पाकिस्तान की बजाय अन्य जगह पर स्थानांतरित करने की मांग कर रहे हैं। पीसीबी और उसके अध्यक्ष रमीज राजा ने पलटवार करते हुए एशिया कप और विश्व कप से हटने की धमकी दी। दोनों बोर्ड के बीच जारी जंग के बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने एशिया कप और वर्ल्ड कप पर चौंकाने वाला बयान दिया है।

शाह ने साफ किया कि भारतीय टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगी। पीसीबी ने पलटवार करते हुए कहा कि अगर बीसीसीआई अपनी बात पर कायम रहता है तो पाकिस्तान विश्व कप के लिए भारत की यात्रा नहीं करेगा। रमीज ने बाद में एक इंटरव्यू के दौरान भी यही बात दोहराई थी। बीसीसीआई और पीसीबी के बीच चल रही लड़ाई के बारे में पूछे जाने पर अफरीदी ने मीडिया से कहा, "क्रिकेट के कारण पाकिस्तान और भारत के संबंध हमेशा बेहतर हुए हैं। भारतीय पाकिस्तान को भारत में क्रिकेट खेलते देखना चाहते हैं।"

इससे पहले पिछले हफ्ते रमीज ने एक बार फिर बीसीसीआई पर निशाना साधा था, उन्हें चेतावनी दी थी कि अगर भारत के यहाां नहीं आने ते कारण पाकिस्तान को अगले साल एशिया कप की मेजबानी के अवसर से वंचित किया जाता है, तो बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम खुद टूर्नामेंट से बाहर हो सकती है।  उन्होंने रावलपिंडी में पाकिस्तान-इंग्लैंड टेस्ट से पहले कहा था, 'ऐसा नहीं है कि हमारे पास मेजबानी के अधिकार नहीं हैं और हम इसकी मेजबानी करने की अपील कर रहे हैं। हमने निष्पक्ष और चौकोर अधिकार जीते हैं। अगर भारत नहीं आता है, तो वे नहीं आएंगे। अगर पाकिस्तान से एशिया कप छीन लिया जाता है, तो शायद हम बाहर हो जाएंगे।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News

Recommended News