केवल दो स्पिनर होने के बावजूद पाकिस्तान के पास बहुत शक्तिशाली आक्रमण है: आकाश चोपड़ा

punjabkesari.in Wednesday, Sep 07, 2022 - 04:17 PM (IST)

शारजाह : भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का मानना ​​है कि प्लेइंग इलेवन में केवल दो स्पिनरों के साथ खेलने के बावजूद पाकिस्तान का गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत था। बाएं हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज और लेग स्पिनर शादाब खान ने भारत के खिलाफ सुपर फोर मैच में पाकिस्तान की पांच विकेट की जीत में क्रमशः 6.25 और 7.75 की इकॉनमी रेट से कड़ी गेंदबाजी की। 

नवाज और शादाब के अलावा पाकिस्तान के पास उस्मान कादिर के रूप में एक बैक-अप लेग स्पिनर है। अगर पाकिस्तान शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ बुधवार का मैच जीत जाता है, तो भारत और अफगानिस्तान दोनों टूर्नामेंट से बाहर हो जाएंगे जिससे उनके लिए संयुक्त अरब अमीरात में 2022 एशिया कप के फाइनल में पहुंचने का मार्ग प्रशस्त होगा। 

आकाश चोपड़ा ने कहा, उनका गेंदबाजी आक्रमण काफी ठीक लग रहा है। अगर हजरतुल्लाह ज़ज़ई थोड़ी देर के लिए वहां रहते हैं, अगर नजीबुल्लाह जदरान थोड़ी जल्दी आते हैं, तो उनके पास इफ्तिखार (अहमद) के पास जाने और उसे अपना ओवर डालने के लिए कहने का विकल्प होता है। वह आपको ऑफ स्पिन के कुछ ओवर देगा, इसलिए उनके पास विकल्प है, लेकिन जो पाकिस्तान के पक्ष में है मेरी राय में, वह उनकी तेज गेंदबाजी है। 

चोपड़ा ने कहा, बेशक, पिच तेज गेंदबाजों के लिए अनुकूल नहीं है, लेकिन मदुशंका (श्रीलंका के) को दो विकेट मिले, इसलिए आप अभी भी अपना काम कर सकते हैं, कम से कम किफायती हो, ताकि आपके दो स्पिनरों द्वारा अधिकांश विकेट लिए जा सकें। इसलिए भले ही उसके पास केवल दो स्पिनर हैं, पाकिस्तान फिर भी एक बहुत ही शक्तिशाली आक्रमण है। 

चोपड़ा ने यह भी महसूस किया कि अफगानिस्तान के प्रमुख लेग स्पिनर राशिद खान को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में एक अलग भूमिका निभानी है क्योंकि पावर-प्ले में उनके आंकड़े बहुत अच्छे नहीं हैं। उन्होंने कहा, मैं कहता हूं कि मुजीब (उर रहमान) गेंदबाजी करेगा, क्योंकि वह पहला ओवर फेंकेगा, वह पावर प्ले ओवरों में शुरू करेगा। (मोहम्मद) नबी राशिद खान के बारे में सोच सकता है क्योंकि राशिद पावर प्ले के ओवर बहुत अच्छे नहीं हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News