विश्व कप 2023 में इन दो स्थलों पर मैच खेल सकती है पाकिस्तान टीम, आईसीसी सूत्रों ने किया खुलासा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 11, 2023 - 04:51 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत में इस साल के आखिर में होने वाले विश्व कप में पाकिस्तान की टीम चेन्नई और कोलकाता में अपने ज्यादातर मैच खेल सकती है। अंतररराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के सूत्रों ने बताया कि भारत के अपने पूर्ववर्ती दौरे पर टीम ने इस स्थल पर सुरक्षित महसूस किया था। 

विश्व कप के पांच अक्टूबर से शुरू होने की संभावना है। इसके 46 मैचों को देश के 12 शहरों में खेले जाने की संभावना है जिसमें अहमदाबाद, लखनऊ, मुंबई, राजकोट, बेंगलुरु, दिल्ली, इंदौर, गुवाहाटी और हैदराबाद शामिल है। यह समझा जाता है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस मुद्दे पर आईसीसी के शीर्ष अधिकारियों से चर्चा कर रहा है। यह मुद्दा हालांकि अभी एक संवेदनशील विषय है। 

इस मामले की जानकारी रखने वाले आईसीसी के एक सूत्र ने कहा, ‘काफी कुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) और भारत सरकार क्या फैसला करती है, लेकिन पाकिस्तान विश्व कप के अपने अधिकांश मैच कोलकाता और चेन्नई में खेलना पसंद करेगा।' उन्होंने बताया, ‘पाकिस्तान के खिलाड़ी 2016 टी20 विश्व कप के दौरान भारत के खिलाफ कोलकाता में मैच के दौरान सुरक्षा को लेकर खुश दिखे थे। चेन्नई पाकिस्तान के लिए यादगार स्थल है। 

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की क्षमता 1,32,000 दर्शकों की है और भारत-पाकिस्तान के मैचों को यहां आयोजित कराना आईसीसी के लिए फायदे का सौदा होगा। इस स्टेडियम में हालांकि विश्व कप का फाइनल खेला जायेगा ऐसे में भारत-पाकिस्तान के मैच का आयोजन किसी अन्य स्थल पर होगा। आईसीसी की कार्यक्रम समिति अगले कुछ महीनों में बीसीसीआई के साथ मिलकर विश्व कप का कार्यक्रम तैयार करेगी। 

हाल ही में आईसीसी के महाप्रबंधक वसीम खान ने व्यक्तिगत हैसियत से कहा था कि पाकिस्तान विश्व के दौरान अपने मैचों को बांग्लादेश में खेल सकता है लेकिन पीसीबी (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) अध्यक्ष नजम सेठी और आईसीसी इसे बकवास करार दिया था। पाकिस्तान ने 2011 विश्व कप में भारत के खिलाफ सेमीफाइनल मैच को मोहाली मे खेला था। इसका मकसद वहां के प्रशंसकों को लिए स्टेडियम आना आसान बनाना था। इस बार हालांकि मोहाली बीसीसीआई के विश्व कप स्थल सूची में नहीं है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News