पंत की पारी देख पाकिस्तान दिग्गज ने कहा- वह धोनी और गिलक्रिस्ट का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं

punjabkesari.in Sunday, Mar 28, 2021 - 08:30 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इंग्लैंड सीरीज के दौरान अच्छी फॉर्म में दिखाई दे रहें हैं। पंत ने दूसरे और तीसरे वनडे मैच में इंग्लैंड के खिलाफ अक्रामक पारी खेलकर सबको अपना मुरीद बना लिया है। पंत की पारी देखकर हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज इंजमाम उल हक ने भी पंत की बल्लेबाजी की तारीफ की है। 

इंजमाम उल हक ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट और एमएस धोनी जैसे महान खिलाड़ियों को रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। इंजमाम ने कहा कि दूसरे वनडे मैच के दौरान उन्हें केएल राहुल से अधिक पंत की अक्रामक पारी थी। जिसकी मदद से भारतीय टीम ने इंग्लैंड के सामने बड़ा लक्ष्य रखने में कामयाब हो पाई।   

इंजमाम ने कहा कि मैंने पिछले 30-35 सालों से गिलक्रिस्ट और धोनी के अलावा और किसी भी विकेटकीपर बल्लेबाज को ऐसे अक्रामक शॉट खेलते हुए नहीं देखा है। जिस तरह से धोनी और गिलक्रिस्ट मैच का रूख बदलते थे, पंत भी उसी तरह ही विपक्षी टीम से अपनी अक्रामक बल्लेबाजी शैली से खेल को दूर ले जाते हैं। उन्होंने हाल ही में कुछ पारियां खेली हैं जिनकी वजह से उनकी तारीफ होनी चाहिए। 

दूसरे वनडे मैच के दौरान ऋषभ पंत ने भारतीय टीम के रन रेट को नीचे नहीं आने दिया। पंत ने 40 गेंदों पर 77 रन की पारी खेली। इस पारी के दौरान पंत ने 7 छक्के लगाए थे। इंजमाम ने कहा कि पिछले कुछ समय से वह पंत की सराहना कर रहें हैं और वह जिस तरह से अलग-अलग बल्लेबाजी क्रम पर आकर खेलते हैं वह बहुत ही अद्भुत है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News