बाबर आजम पर महिला ने लगाए गंभीर आरोप, शादी का झांसा देकर 10 साल तक किया यौन शोषण

punjabkesari.in Sunday, Nov 29, 2020 - 11:53 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : विश्व के टाॅप बल्लेबाजों में से एक पाकिस्तान के बाबर आजम पर एक महिला ने यौन शोषण और जान से मारने की धमकी देने के आरोप लगाए हैं। महिला के मुताबिक बाबर ने शादी का झांसा देकर 10 सालों तक उनका यौन व शारीरिक शोषण किया और उनका गर्भपात भी करवाया। महिला ने एक प्रेस कांफ्रेस के दौरान बाबर पर ये आरोप लगाए हैं। फिलहाल बाबर इस समय न्यूजीलैंड दौरे पर हैं। 

प्रेस कांफ्रेंस में महिला ने दावा किया कि हम उस समय से रिलेशनशिप में हैं जब बाबर क्रिकेटर भी नहीं था। वह मेरे स्कूल के साथी थे और हम एक साथ पढ़ते थे। साल 2010 में उन्होंने मुझे प्रपोज किया और मैंने इसे स्वीकार कर लिया। जैसे-जैसे समय आगे बढ़ा, हमने शादी करने की योजना बनाई। हमने अपने परिजनों को भी बताया लेकिन उन्होंने मना कर दिया। इसलिए 2011 में हम भाग गए और उन्होंने मुझे कहा कि हम कोर्ट में शादी करेंगे। हम कई किराए के घरों में रहे, लेकिन वह हमेशा शादी को टालता रहता था। 

महिला ने आगे दावा किया कि पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम में चुने जाने से पहले और बाद में उसने बाबर का खर्च उठाया। महिला ने कहा, 2014 में, जैसे ही उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट टीम में चुना गया, उनका व्यवहार बदलने लगा। अगले साल, मैंने उससे शादी करने के लिए कहा लेकिन उसने मना कर दिया। 2016 में मैंने उसे बताया कि मैं गर्भवती थी, उसने अजीब तरह से व्यवहार करना शुरू कर दिया और शारीरिक रूप से मेरे साथ दुर्व्यवहार किया। हालांकि, मैं अपने परिवार के पास नहीं जा सकती थी क्योंकि हम दोनों भागे थे और अपना विश्वास खो चुके थे। उसने यह भी दावा किया कि बाद में बाबर ने अपने दोस्तों की मदद से उसका गर्भपात करवा दिया। 

महिला ने कहा, साल 2017 में मैंने नसीराबाद स्टेशन में बाबर के खिलाफ पुलिस शिकायत की। उसने 10 साल तक मेरा शारीरिक और यौन दोनों तरह से शोषण किया है। महिला ने आगे दावा किया कि क्रिकेटर उसे जान से मारने की धमकी भी दी थी। गौर हो कि बाबर को हाल ही में तीनों प्रारूपों में राष्ट्रीय टीम के कप्तान के रूप में नामित किया गया है, वर्तमान में न्यूजीलैंड में पाकिस्तानी टीम के बाकी सदस्यों के साथ है। उन्हें 18 दिसंबर से शुरू होने वाले तीन टी 20 आई और 2 टेस्ट मैच खेलने हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News