पंत की गैरमौजूदगी में इस खिलाड़ी को जल्द मिलेगी भारतीय टीम में जगह, शास्त्री बोले- वह निडर नजर आता है

punjabkesari.in Saturday, May 06, 2023 - 12:06 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भारतीय टीम को हमेशा एक विकेटकीपर बल्लेबाज की कमी खली है। हालांकि, पिछले कुछ समय में धुरंधर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन दिखाया, लेकिन वह भी कार एक्सीडेंट के चलते चोटिल हो जाने के बाद भारतीय टीम से बाहर हो गए हैं। वहीं भारतीय टीम के लिए आने वाले समय में कौनसा खिलाड़ी भारतीय टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका निभाएगा, इसको लेकर भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच ने रवि शास्त्री ने एक बयान दिया है। उनका कहना है कि आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाले बल्लेबाज जितेश शर्मा जलद ही भारतीय टीम में जगह बनाने जा रहे हैं।

इन दिनों क्रिकेट की दुनिया में आईपीएल के खुमार फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है और हमेशा की तरह इस सीजन में कई युवा सितारे इस टूर्नामेंट के जरिए उभर कर आगे आए हैं। पंजाब किंग्स के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा भी उन्हीं नामों में से एक हैं, जिन्होंने आईपीएल के इस सीजन में शानदार प्रदर्शन दिखाया है। वह इस सीजन 10 मैचों में 26.56 की औसत और 165.97 के स्ट्राइक रेट से 239 रन बना चुके हैं और इसके साथ वह मौजूदा सीजन में पंजाब की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं। उनके इस शानदार प्रदर्शन पर रवि शास्त्री ने जितेश की जमकर तारीफ की है।

PunjabKesari

जितेश IPL की खोज, उन्हें भारतीय टीम में जगह मिलने वाली है

रवि शास्त्री ने क्रिकइंफो से बात करते हुए कहा, ”जितेश शर्मा आईपीएल की खोज हैं। ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि ऋषभ पंत मैदान से दूर हैं, लेकिन ये जो खिलाड़ी (जितेश शर्मा) है उनको जल्द ही टीम इंडिया में जगह मिलने वाली है। वह निचले क्रम के एक जबरदस्त खिलाड़ी हैं। उनकी विकेटकीपिंग भी बहुत ही कमाल है और वह मैदान में बिल्कुल निडर नजर आते हैं।”'

जितेश शर्मा का करियर

जितेश शर्मा ने अब तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू नहीं किया है। वह 86 टी20 मैचों में 29.79 की औसत से 2026 रन बना चुके हैं और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 149.85 का रहा है। इसके अलावा वह फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 17 मैचों की 25 पारियों में  632 रन बना चुके हैं। लिस्ट-ए में उन्होंने 47 मैचों की 43 पारियों में 1350 रन बनाए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News