पंत टेस्ट में भारत के महान विकेटकीपर-बल्लेबाज बन जाएंगे : सबा करीम

punjabkesari.in Friday, Jan 14, 2022 - 03:55 PM (IST)

खेल डैस्क : सबा करीम को लगता है कि अगर ऋषभ पंत को अच्छी तरह से संभाला जाए तो वह टेस्ट में सबसे महान भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में उभर सकते हैं। पंत ने केपटाउन टेस्ट के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुश्किल पिच पर शतक बनाया था। उनकी नाबाद 100 रनों की पारी की बदौलत भारत ने द. अफ्रीका को जीत के लिए 212 रनों का अच्छा लक्ष्य दिया था। सीरीज के दूसरे टेस्ट में पंत के गलत शॉट की आलोचना हुई थी जिसके कारण उन्हें पिछले टेस्ट से बाहर होना पड़ा था। लेकिन अब सबा करीम को लगता है कि इस तरह की गलतियां होना तय है और उन्होंने सभी से पंत का समर्थन करने का आग्रह किया, जो उन्हें लगता है कि मैच विजेता बनने की क्षमता रखते हैं।

SA vs IND, Rishabh Pant, India greatest wicketkeeper batsman in Tests, Saba Karim, cricket news in hindi, sports news, सबा करीम

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने सबा करीम ने एक वीडियो में कहा कि अगर उसे अच्छी तरह से संभाला जाता है तो वह टेस्ट में सबसे महान भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में उभरेगा। अगर हम आलोचना करना बंद नहीं करते हैं तो हम उसके जैसे खिलाड़ी को खो सकते हैं। वह आने वाले वर्षों में भारत का सबसे बड़ा मैच विजेता होगा। अगर हम उन्हें उनकी गलतियों के कारण टेस्ट से बाहर करेंगे तो इससे टीम को कोई फायदा नहीं होने वाला।

SA vs IND, Rishabh Pant, India greatest wicketkeeper batsman in Tests, Saba Karim, cricket news in hindi, sports news, सबा करीम

बता दें कि भारत तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 198 रन पर ढेर हो गया था। लेकिन इस दौरान ऋषभ पंत ने दबाव में भी अच्छी पारी खेली। वहीं, पंत के रवैये पर पूर्व क्रिकेटर निखिल चोपड़ा ने कहा कि अगर हम ऋषभ पंत की प्रतिभा पर यकीन करें तो वह एडम गिलक्रिस्ट से भी अधिक सफल हो सकते हैं। उन्होंने अक्सर दबाव में रन बनाए हैं और वह अक्सर मैच जीतने के दृष्टिकोण के साथ खेलते हैं। चोपड़ा ने कहा कि पंत ने अक्सर भारतीय टीम को अपनी अच्छी पारियों की बदौलत जीत दिलाई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News