PBKS vs DC : हेड टू हेड, पिछले पांच मैच और संभावित प्लेइंग 11 पर डालें नजर

punjabkesari.in Sunday, May 02, 2021 - 12:34 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच इंडियन प्रीमियर लीग का 29वां मैच आज शाम 7.30 बजे अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। जहां पंजाब से मैच जीतकर टाॅप 4 में आने के लिए अपना दावा मजूबत करना चाहेगी। वहीं दिल्ली का मकसद एक बार फिर टाॅप पर पहुंचना होगा। 

हेड टू हेड 

कुल मैच - 27 
पंजाब किंग्स - 15 जीते 
दिल्ली कैपिटल्स - 12 जीते 

आखिरी पांच मैच 

इस मामले में दिल्ली की स्थिति काफी मजबूत है जिसने पांच में से चार मैचों में जीत दर्ज की है। वहीं पंजाब का प्रदर्शन अच्चा नहीं रहा है जिसने पिछले पांच मैचों में मात्र 2 में ही जीत दर्ज की है।  

दोनों टीमों के बीच खेले गए आखिरी मैच की बात करें तो इसमें भी दिल्ली ने बाजी मारी थी। पंजाब ने 20 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 195 रन बनाए थे जिसके जवाब में दिल्ली ने 18.2 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया था और 6 विकेट से जीत अपने नाम की थी। 

ये भी जानें

पिछले सीजन में पृथ्वी शॉ ने पावरप्ले में 15.60 औसत के साथ स्कोर किया था। लेकिन इसके विपरीत इस सीजन में उनका औसत 61.33 और 187.8 की स्ट्राइक रेट से है। ऐसे में पंजाब को शाॅ का तोड़ ढूंढना होगा। 

Sports

संभावित प्लेइंग इलेवन 

पंजाब किंग्स : केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), प्रभसिमरन सिंह / मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन / दाविद मालन, दीपक हुड्डा, शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, क्रिस जॉर्डन, रिले मेरेडिथ / झे रिचर्डसन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी।

दिल्ली कैपिटल्स : पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमेयर, एक्सर पटेल, ललित यादव / अमित मिश्रा, कगिसो रबाडा, इशांत शर्मा, अवेश खान। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News