PBKS vs RCB, IPL 2024 : बारिश की संभावना, हेड टू हेड, पिच रिपोर्ट और संभावित 11 देखें

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2024 - 10:43 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आईपीएल 2024 का 58वां मैच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में आज शाम 07:30 बजे से खेला जाएगा। आत्मविश्वास से भरी आरसीबी की टीम जब पंजाब किंग्स से भिड़ेगी तो उसकी नजरें लगातार चौथी जीत दर्ज करने पर टिकी होंगी। 

सत्र की बेहद खराब शुरुआत के बाद आरसीबी की टीम ने लगातार तीन जीत के साथ टूर्नामेंट में वापसी की है और शानदार लय में चल रही है। इन जीत से टीम का मनोबल तो बढ़ा ही है, साथ ही वह अंक तालिका में भी सातवें स्थान पर पहुंच गई है। आरसीबी के 11 मैच में आठ अंक हैं और अगर वह अपने बाकी बचे तीनों मैच जीत लेती है तो उसकी प्ले ऑफ में जगह बनाने की मामूली उम्मीद जीवंत रहेगी। पंजाब किंग्स की स्थिति भी ऐसी ही है। टीम 11 मैच में आठ अंक के साथ आठवें स्थान पर है। इन दोनों में से हालांकि एक ही टीम 14 अंक के आंकड़े को छू पाएगी। 

हेड टू हेड 

कुल मैच - 32
पंजाब - 17 जीत
बेंगलुरु - 15 जीत

पिच रिपोर्ट 

टूर्नामेंट में अब तक आयोजन स्थल पर केवल एक ही खेल खेला गया है जहां सीएसके ने पीबीकेएस को 28 रनों से हराया है। ऐसा लग रहा था कि सतह धीमी है क्योंकि बल्लेबाजों को बीच के ओवरों में स्पिनरों के खिलाफ रन बनाना मुश्किल हो रहा था। धीमी पिच का पूरा फायदा उठाने के लिए तेज गेंदबाजों ने भी अपनी गति बढ़ा दी। हालांकि आगामी मैच दिन-रात का है, पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल होने की उम्मीद है जैसा कि धर्मशाला में इतिहास रहा है। टॉस जीतने वाला कप्तान संभवतः पहले गेंदबाजी करना चाहेगा जैसा कि इस सीजन का चलन रहा है।

मौसम 

मौसम गड़बड़ा सकता है क्योंकि धर्मशाला में आज बारिश का अनुमान है। सुबह बारिश की संभावना 50 प्रतिशत से ज्यादा है, लेकिन शाम को बारिश नहीं होने का अनुमान है। तेज हवाओं की भविष्यवाणी की गई है। नमी 61 फीसदी के आसपास रहेगी। धर्मशाला का तापमान लगभग 20 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। 

संभावित प्लेइंग 11 

पंजाब किंग्स : जॉनी बेयरस्टो, रिले रोसौव, शशांक सिंह, सैम कुरेन (कप्तान), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, विल जैक्स, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक, कर्ण शर्मा, स्वप्निल सिंह, यश दयाल, विजयकुमार वैसाख, मोहम्मद सिराज। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News