पाकिस्तान बनाम श्रीलंका तीसरे टी-20 में हुई यह अच्छी बात, सब कर रहे सराहना

10/10/2019 1:22:11 PM

नई दिल्ली : पाकिस्तान में लंबे समय बाद क्रिकेट की वापसी हुई। श्रीलंकाई टीम ने पाकिस्तान के साथ वनडे और टी-20 सीरीज खेली। इस दौरान टी-20 सीरीज का तीसरा मुकाबला बेहद खास हो गया। दरअसल, इस मुकाबले में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने स्तर कैंसर के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए एक कदम उठाया। स्टेडियम में लगे सारे बोर्ड और फ्लैक्स को पिंक रंग में बदल दिया गया। 

पीसीबी ने हाल ही में पिंक रिबन के साथ हाथ मिलाया है जिसके तहत लोगों को स्तन कैंसर की बीमारी के बारे में जागरूक किया जा रहा है। इस दौरान पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाड़ी पिंक रिबन पहने भी दिखाई दिए। वहीं, कई दर्शकों ने पिंक रंग की टीशर्ट भी पहनीं। पाकिस्तान के राष्ट्रपति डॉ. आरिफ अल्वी और पीसीबी के अध्यक्ष एहसान मणि की मौजूदगी में मैच शुरू होने से पहले एक समारोह हुआ जिसमें दोनों टीमों के कप्तानों को गुलाबी रिबन पहनाए गए।

इस दौरान विज्ञापन कंपनियों को भी खास हिदायतें दी गई थीं कि वह अपने विज्ञापन बोर्डों का रंग बदलकर गुलाबी कर दें और स्टंप भी उसी रंग के होंगे। पीसीबी ने इस जागरूकता को प्रोत्साहित किया है क्योंकि उनके देश को इस बीमारी से गंभीर रूप से निपटा गया है और इसकी सबसे अधिक दर महिलाओं में स्तन कैंसर से संक्रमित है।

बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान की टीम को तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 3-0 से ही मात खानी पड़ी। तीनों मैचों में पाकिस्तान की टीम बाद में बल्लेबाजी करते हुए लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाई। वहीं, श्रीलंकाई प्लेयरों ने इस दौरान तब जादूई प्रदर्शन किया जब श्रीलंका के दिग्गज क्रिकेटरों ने पाकिस्तान में सुरक्षा के मद्देनजर खेलने से इंकार कर दिया था।


Jasmeet

Related News