पीसीबी का दावा- पाकिस्तान में ही करवाएंगे पूरी चैम्पियंस ट्रॉफी

punjabkesari.in Sunday, Mar 24, 2024 - 10:29 PM (IST)

लाहौर : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को पूरी उम्मीद है कि वह अगले साल चैम्पियंस ट्रॉफी की मेजबानी करने में कामयाब होगा क्योंकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) का एक दल इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए चल रही तैयारियों का मुआयना करने के लिए सोमवार को पाकिस्तान पहुंचने वाला है। आईसीसी दल में एक सुरक्षा विशेषज्ञ भी शामिल होगा जो सभी प्रस्तावित स्थलों विशेषकर कराची, लाहौर और रावलपिंडी का दौरा करेगा।

 

पाकिस्तान ने 1996 में भारत के साथ विश्व कप की सह मेजबानी की थी और इसके बाद उसे पहली बार किसी आईसीसी टूर्नामेंट की मेजबानी करने का काम सौंपा गया है। पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने रविवार को कहा कि दल को तैयारियों के बारे में जानकारी दी जाएगी। वे चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए हमारे द्वारा किए जा रहे काम को देखने के लिए कराची, लाहौर और रावलपिंडी का दौरा करेंगे। 

 

पिछले महीने न्यूजीलैंड क्रिकेट का एक दल भी अपनी टीम के पाकिस्तान दौरे के लिए सुरक्षा और अन्य इंतजामों का मुआयना करने पाकिस्तान पहुंचा था। नकवी ने फिर दोहराया कि चैम्पियंस ट्रॉफी पाकिस्तान में तय समय पर आयोजित होगी। यह पूछने पर कि अगर भारत सरकार ने पाकिस्तान में अपनी टीम भेजने से इनकार कर दिया तो क्या पाकिस्तान ‘जैसे को तैसा' जवाब देने पर विचार करेगा तो नकवी ने कहा कि हम ऐसी संभावनाओं पर चर्चा ही क्यों कर रहे हैं। 

 

उन्होंने कहा कि हमारी दुबई में टूर्नामेंट और इसके तकनीकी पक्ष पर अच्छी बैठक हुई। और जहां तक हमारा संबंध है तो हमें ऐसा कोई कारण नहीं दिखता कि यह टूर्नामेंट पाकिस्तान में आयोजित नहीं किया जाएगा। इसलिए अन्य संभावनाओं पर चर्चा ही क्यों की जाए। भारत ने पिछले साल अगस्त में एशिया कप के लिए अपनी टीम भेजने से इनकार कर दिया था जिसके कारण कई मैच श्रीलंका में कराए गए थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News