कोरोना वायरस : शोएब अख्तर बोले - पाकिस्तान के लोगों में डर ही नहीं, भारत से सीखें

punjabkesari.in Monday, Mar 23, 2020 - 05:41 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी से लड़ने के लिए भारत कड़े कदम उठा रहा है और इस बात की प्रशंसा पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने भी की है। अख्तर ने पाकिस्तान की क्लास लगाते हुए इस पर चिंता व्यक्त की है और कहा कि पाकिस्तान को भारत से सीखने की जरूरत है। अख्तर ने ये बयान तब दिया जब पाकिस्तान में 799 लोग में इस खतरनाक वायरस की पुष्टि हो गई है और 6 लोगों की मौत हो गई। 

पाकिस्तान में कोरोना वायरस का असर 

Shoaib Akhtar

अख्तर ने कहा कि यहां (पाकिस्तान) के लोग इस घातक वायरस के इतना गंभीर रूप लेने के बाद भी चौकन्ने नहीं हैं और वे बेधड़क झुंड बनाकर कहीं भी आ-जा रहे हैं। लोगों को संभलना चाहिए और खुद को लॉकडाउन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस मामले में हमें इंडिया से सीखने की जरूरत है। वहां कर्फ्यू लगा है लोगों ने खुद को अपनी मर्जी से लॉकडाउन किया हुआ है। 

कोरोना वायरस से बचने के लिए शोएब अख्तर के सुझाव 

Shoaib Akhtar

रावलपिंडी एक्सप्रेस ने आगे कहा कि बांग्लादेश और रवांडा जैसे मुल्क भी इस घातक बीमारी से लड़ने के लिए अच्छा काम कर रहे हैं। लेकिन पाकिस्तान के लोगों में डर ही नहीं है। यहां एक-एक बाइक पर चार-चार लोग बैठकर घूम रहे हैं। लोग पहाड़ों पर पिक्निक मनाने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हालात पर काबू पाने के लिए कर्फ्यू लगाना चाहिए। यहां रेस्तरां रात 10-10 बजे तक खुल रहे हैं। लोग एक-दूसरे के घर में दावतों के लिए जा रहे हैं। 

कोरोना वायरस से बचने के लिए उपाय 

Shoaib Akhtar

अख्तर ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वक्त की नजाकत को समझें और 2 सप्ताह के लिए सबसे मिलना-जुलना बंद करें ताकि इस वायरस को प्रभावहीन किया जा सके। इस तेज गेंदबाज ने बताया कि लोगों को समझना चाहिए कि इस बीमारी के 90 फीसदी मामले लोगों के संपर्क में आने से ही सामने आए हैं। ऐसे में लोगों को संपर्क में आने से बचना चाहिए और दो सप्ताह घर में रहने की आदत डालनी चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News