IPL 2022 में निराशाजनक प्रदर्शन पर सिराज बोले- हर खिलाड़ी के जीवन में ऐसा समय आता है

punjabkesari.in Thursday, Jun 02, 2022 - 10:31 AM (IST)

मुंबई (महाराष्ट्र) : तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण में खराब प्रदर्शन किया था। इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि हर खिलाड़ी के जीवन में ऐसा समय आता है। आईपीएल 2022 के लिए आरसीबी द्वारा 7 करोड़ रुपए में रिटेन किए जाने के बाद सिराज ने 15 मैचों में मात्र 9 विकेट अपने नाम करते हुए 514 रन लुटाए। 

सिराज ने कहा, मैंने आईपीएल के पिछले दो सत्रों में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया था और यह वही मोहम्मद सिराज है जो इस सीजन में ज्यादा कुछ नहीं कर सका। यह चरण है जो हर खिलाड़ी के जीवन में आता है। अगर किसी का ग्राफ नहीं बदलता है, तो यह वास्तव में सुस्त हो जाता है। एक अच्छा करियर हमेशा उतार-चढ़ाव से भरा होता है। 

इस 28 वर्षीय तेज गेंदबाज ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ क्वालीफायर 2 के दौरान एक आईपीएल सीजन में सबसे अधिक छक्के (31) देने का रिकॉर्ड भी दर्ज किया, जहां उन्होंने दो ओवरों में तीन छक्कों सहित 31 रन दिए और कोई विकेट भी अपने नाम नहीं किया। आईपीएल 2022 ने सनराइजर्स हैदराबाद के उमरान मलिक और पंजाब किंग्स के अर्शदीप सिंह जैसे युवा तेज गेंदबाजों के लिए भी मार्ग प्रशस्त किया, क्योंकि इन दोनों को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए टीम इंडिया का पहला कॉल-अप मिला। 

सिराज ने कहा, आईपीएल एक ऐसा मंच है जो हमेशा युवा खिलाड़ियों को खुद को साबित करने का मौका देता है। वर्तमान में भारत का तेज आक्रमण वास्तव में मजबूत है। पहले एक गेंदबाज के लिए 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करना दुर्लभ बात हुआ करती थी लेकिन अब हमारे पास कुछ गेंदबाज हैं। अर्शदीप एक महान तेज गेंदबाज है, जिस तरह से वह अपने यॉर्कर को फेंकता है वह बहुत ही शानदार है। उमरान एक प्रतिभाशाली व्यक्ति है, जिसे उसकी अद्भुत गति के लिए सराहना मिल रही है। मैं उन्हें सलाह देना चाहता हूं कि वे अपनी फिटनेस पर ध्यान दें और किसी भी चीज के बारे में ज्यादा न सोचें। 

भारत और दक्षिण अफ्रीका 9 जून 2022 से दिल्ली में टी20 इंटरनेशनल श्रृंखला के लिए आमने-सामने होंगे। विराट कोहली और रोहित शर्मा को श्रृंखला से आराम दिया गया है जबकि टीम इंडिया का नेतृत्व केएल राहुल करेंगे, साथ ही ऋषभ पंत उप-कप्तान होंगे। 

भारतीय टीम : केएल राहुल (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उप-कप्तान) (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News