टी-20 विश्व कप में बारिश के चलते पीटरसन ने ट्विटर के जरिए उठाया यह सवाल

punjabkesari.in Saturday, Oct 29, 2022 - 02:08 PM (IST)

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया में चल रहे टी20 विश्व कप में प्रशंसक छक्के-चौकों की बरसात से ज्यादा पानी की बरसात देख चुके हैं। अब तक हुए चौदह सुपर-12 स्टेज के मैचों में से पांच मैच किसी न किसी रूप में बारिश से प्रभावित हो चुके हैं। इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने शनिवार को सोशल मीडिया पर इसी को लेकर ट्वीटर के जरिए सवाल उठाया कि यह टूर्नामेंट ऐसे बारिश के मौसम में क्यों करवाया जा रहा है और यह जनवरी और फरवरी महीने में ऑस्ट्रेलिया की शानदार धूप  में क्यों नहीं करवाया जा सका?

पीटरसन ने ट्वीट किया, "यह टी20 विश्व कप जनवरी/फरवरी में शानदार ऑस्ट्रेलियाई धूप में क्यों नहीं खेला जा सका? क्या किसी को पता है?"

 

Why couldn’t this T20 World Cup have been played in the glorious Australian sunshine in Jan/Feb?
Does anyone know?

— Kevin Pietersen🦏 (@KP24) October 29, 2022

गौर हो कि शुक्रवार के दिन बारिश के चलते  टी20 विश्व कप के दोनों मैच बिना कोई गेंद फेंके रद्द किए गए थे। इनमें से पहला मैच अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच, जबकि दूसरा मैच इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होना था। इस टूर्नामेंट में बारिश के चलते सबसे बड़ा नुकसान इंग्लैंड का हुआ है, जो अपना एक मैच बारिश के कारण डकवर्थ लुईस पद्धति से आयरलैंड को पांच रन से गंवा चुका है और अब टीम का एक अन्य मैच बारिश के काऱण रद्द हो गया है। इंग्लैंड इस टूर्नामेंट में अब तक एक ही मैत अफगानिस्तान के खिलाफ जीत पाया है, जबकि अन्य दोनों मैचों को बारिश के चलते गंवाने से इंग्लैंड टीम का सेमीफाइनल तक पहुंचने का राह काफी मुश्किल हो गया है।

आयरलैंड ने बारिश के चलते किया था बड़ा उलटफेर

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में 26 अक्टूबर को इंग्लैंड और आयरलैंड का मैच बारिश से प्रभावित रहा। 158 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 14.3 ओवर में 105/5 के स्कोर पर थी और उस समय यह मैच कोई भी टीम जीत सकती थी, लेकिन बारिश के चलते मैच आगे नहीं बढ़ पाया और डीएलएस पद्धति के अनुसार इंग्लैंड लक्ष्य स्कोर से पांच रन कम पर पाया गया और वह मैच हार गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News