PKL 9 : अंतिम रेड तक चले मुकाबले में बंगाल और यूपी ने खेला सीजन का सातवां टाई

punjabkesari.in Wednesday, Nov 09, 2022 - 10:17 AM (IST)

 

पुणे: बंगाल वारियर्स और यूपी योद्धाज के बीच मंगलवार को बालेवाड़ी स्थित श्री शिवछत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेला गया वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन का 66वां मैच 41-41 की बराबरी पर समाप्त हुआ। यह इस सीजन का सातवां टाई है। दोनों टीमों का यह 11वां मैच था। सीजन का दूसरे टाई के बाद यूपी पहले की तरह 11वें स्थान पर ही जबकि  बंगाल ने दूसरी टाई के साथ एक स्थान की छलांग लगाई है। बंगाल की ओर मनिंदर ने 18 अंक बनाए जबकि यूपी की ओर से रोहित तोमर ने 16 और परदीप नरवाल ने 11 अंक बनाए।

चार मिनट के बाद यूपी 5-1 से आगे थे। बंगाल के लिए सुपर टैकल आन था। एक डिफेंडर का शिकार हुआ और बंगाल ऑल आउट की कगार पर थे, जिसे अंजाम देकर यूपी ने 9-3 की लीड मिल चुकी थी। ऑलइन के बाद परदीप ने सुपर रेड के साथ यूपी को 12-3 से आगे कर दिया। परदीप ने इसके साथ इस सीजन में 100 रेड प्वाइंट्स पूरे किए। इसके बाद यूपी ने लगातार तीन अंक हासिल किए। बंगाल के लिए फिर सुपर टैकल आन था। शुभम ने रोहित को लपक बंगाल को दो अंक दिलाए। फिर परदीप ने डू ओर डाई रेड पर सुपर टैकल की स्थिति में दो अंक लिए। स्कोर 17-6 था।

फिर यूपी के डिफेंस ने दीपक को डू ओर डाई रेड पर लपक बंगाल को दूसरी बार ऑल आउट कर 20-7 की लीड ले ली। मनिंदर ने अगली रेड पर दो अंक लेकर बंगाल को राहत दी। फिर बंगाल के डिफेंस ने परदीप का शिकार कर लिया। मनिंदर ने नितेश को आउट कर यूपी को ऑल आउट की ओर धकेला। यूपी हालांकि दो बार ऑल आउट टालने में सफल रही। दोनों बार रोहित ने अंक लिए। पहले हाफ की समाप्ति तक यूपी 25-15 से आगे थे। ब्रेक के बाद रोहित ने तीसरी बार अपनी टीम को ऑल आउट से बचाया। मनिंदर ने परदीप का शिकार किया और फिर रोहित ने दो बार और ऑल आउट बचाकर सुपर-10 पूरा किया।

फिर मनिंदर ने नितेश को आउट कर सुपर-10 पूरा किया। अगले प्रयास में बंगाल के डिफेंस ने रोहित को डैश कर स्कोर 21-30 कर दिया। आलइन के बाद बंगाल ने लगातार दो बार परदीप का शिकार किया। 10 मिनट बचे थे और स्कोर 32-26 से यूपी के हक में था। दीपक ने डू ओर डाई पर सुपर रेड लगाया और स्कोर 29-32 कर दिया। इसके बाद बंगाल ने यूपी को दूसरी बार ऑल आउट कर फासला 1 अंक किया और फिर लगातार दो अंकों के साथ पहली बार लीड ली और जल्द ही उसे 3 का कर दिया। लगातार तीन नाकामी के बाद परदीप ने सुपर रेड के साथ स्कोर 37-37 कर दिया।

इसी के साथ परदीप ने सुपर-10 पूरा किया। मनिंदर ने हालांकि डू ओर डाई पर तीन अंक लेकर बंगाल को फिर 3 अंक से आगे कर दिया। और फिर डिफेंस ने परदीप को लपक लिया। अगली रेड पर रोहित अंक लेकर आए। फासला 2 का था। मनिंदर खाली लौटे लेकिन तोमर ने अंक लेकर स्कोर 40-41 कर दिया। अब मनिंदर पांच के डिफेंस में डू ओर डाई रेड पर गए और डैश कर दिए गए। इस तरह यह मैच 41-41 के स्कोर पर समाप्त हुआ। यह इस सीजन का सातवां टाई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News