PKL 9 : हरियाणा स्टीलर्स जीत की पटरी पर लौटे, तेलुगू टाइटंस को 19 अंक से हराया

punjabkesari.in Wednesday, Oct 26, 2022 - 12:40 PM (IST)

बेंगलुरू: लगातार चार हार से बेदम हरियाणा स्टीलर्स ने अपने खेल का स्तर ऊंचा करते हुए कांतीरवा इंडोर स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 39वें मुकाबले में तेलुगू टाइटंस को 43-24 के अंतर से हरा दिया। दोनों टीमों का यह सातवां मैच था। हरियाणा को तीन में जीत और चार में हार मिली है जबकि टाइटंस को एक में जीत और छह में हार मिली है। इस जीत ने हरियाणा को अंक तालिका में छठे स्थान पर पहुंचा दिया है।

हरियाणा के लिए मीतू (13) ने सुपर-10 पूरा किया। डिफेंस ने भी कुल 13 अंक लिए। टाइटंस के डिफेंस ने भी 11 अंक लिए। सिद्धार्थ देसाई (5) सबसे सफल रेडर रहे। पांच मिनट के बाद स्कोर 4-4 था। दोनों टीमों के रेडर्स लगातार अंक ले रहे थे। डिफेंस का खाता भी नहीं खुला था। मंजीत ने हालांकि मैच के पहले मल्टी प्वाइंट रेड के साथ स्कोर 6-4 कर दिया। फिर 4 के डिफेंस में मीतू ने मोनू को आउट कर टाइटंस को सुपर टैकल की स्थिति में डाल दिया। फिर बस्तामी ने आदर्श को टैकल कर मैच में डिफेंस को पहली सफलता दिलाई। हरियाणा के डिफेंस ने इसके बाद देसाई को लपक टाइटंस को 9 मिनट में ऑल आउट कर 12-6 की लीड ले ली। टैकल के दौरान विनय को चोट लगी। उन्हें स्ट्रेचर पर बाहर ले जाया गया।

PKL 9: Haryana Steelers defeat Telugu Titans 43-24 to return to winning  ways - Hindustan Times

हरियाणा का डिफेंस अब चल पड़ा था। उसने लगातार चार अंकों के साथ 16-7 की लीड ले ली। टाइटंस के लिए सुपर टैकल आन था। 2 के डिफेंस में विजय ने मीतू को सुपर टैकल कर दो अंक दिला दिए। टाइटंस हालांकि अधिक देर तक ऑल आउट नही बचा सके। मीतू ने दो का शिकार कर इसे अंजाम दिया। बीते 10 मिनट में 19 अंक लेकर हरियाणा ने 24-11 के साथ पहला हाफ समाप्त किया। टाइटंस का डिफेंस अब अच्छा करने लगा था। उसने ब्रेक के बाद डू ओर डाई रेड पर प्रपंजन को लपक लिया। फिर डू ओर डाई रेड पर आदर्श ने दो अंक लेकर स्कोर 16-26 कर दिया। हरियाणा ने हालांकि इसके बाद लगातार तीन अंकों के साथ स्कोर डिफरेंस 13 का कर लिया। टाइटंस डू ओर डाई पर खेलना चाह रहे थे और मीतू को लपक टाइटंस ने 1 अंक हासिल किया।

इसके बाद सिद्धार्थ देसाई ने बोनस लेकर फासला 11 अंकों का कर दिया। प्रपंजन ने हालांकि अगली रेड पर मोहित का शिकार कर लिया। देसाई ने हालांकि अगली रेड पर फिर अंक लिया। मीतू अपनी अगली रेड पर डिफेंस को छकाकर दो अंक लेकर गए। फिर हरियाणा के डिफेंस ने देसाई को भी लपक लिया। अब टाइटंस के लिए सुपर टैकल आन था।मीतू को सुपर टैकल कर नितिन ने टाइटंस को 2 अंक दिलाए। टाइटंस को यहां से कुछ बड़ा करने की जरूरत थी क्योंकि समय फिसला जा रहा था।

इसी बीच, हरियाणा ने टाइटंस को तीसरी बार ऑल आउट कर 38-21 अंक की लीड ले ली। यहां से स्टीलर्स की जीत तय हो गई थी। मैच के अंतिम पलों में मीतू ने सुपर रेड के साथ सुपर-10 पूरा किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News