प्रो कबड्डी लीग 2022 : अंतिम रेड पर नवीन के बोनस ने दिल्ली को दिलाई लगातार पांचवीं जीत

punjabkesari.in Tuesday, Oct 18, 2022 - 11:34 AM (IST)

बेंगलुरू : अंतिम रेड पर नवीन कुमार द्वारा लिए गए 15 बोनस अंक ने श्री कांतीरवा इंडोर स्टेडियम में खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 25वें मैच में मौजूदा चैंपियन दबंग दिल्ली केसी को हरियाणा स्टीलर्स पर 38-36 के अंतर से रोमांचक जीत दिलाई। यह इस सीजन में दिल्ली की लगातार पांचवीं जीत है जबकि हरियाणा को चार मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा। 

शुरुआत में दबे-दबे खेलने वाले नवीन ने अंतिम 10 मिनट में अपना खेल दिखाया और सुपर-10 पूरा करते हुए टीम को वापसी की राह पर ले आए। फिर मैच की अंतिम रेड पर सात के डिफेंस के बीच बोनस लेकर मैच को अपनी टीम के हक में मोड़ दिया। हरियाणा के लिए मंजीत ने 12 अंक जुटाए। बहरहाल दिल्ली ने अपने अंदाज में खेलते हुए शुरुआती चार मिनट में 4-3 की लीड बना ली थी लेकिन हरियाणा के मंजीत ने स्कोर 4-4 कर दिया। दिल्ली के लिए सुपर टैकल आन था। मीतू बिना टच के लाबी में गए और इस तरह दिल्ली को सुपर टैकल के दो अंक मिल गए। स्कोर 7-5 हो गया। 

दिल्ली के डिफेंस का 13वें मिनट तक खाता भी नहीं खुला था लेकिन उसने सुपर टैकल पर दो अंकों के साथ खाता खोल 10-7 की लीड दिला दी। दिल्ली ने जल्द ही अपनी लीड 15-11 कर ली। पहले हाफ की अंतिम रेड पर नवीन ने सुपर टैकल की स्थिति में अंक लेकर अपनी टीम को 17-12 की लीड पर बनाए रखा। ब्रेक के बाद जयदीप ने नवीन को सुपर टैकल कर हरियाणा को दो अंक दिलाए। हरियाणा ने लगातार तीन अंक हासिल करते हुए स्कोर 16-17 कर दिया। फिर दिल्ली ने हरियाणा को ऑल आउट कर 22-17 की लीड ले ली। 

मंजीत ने दो रेड में तीन अंक लिए और स्कोर 20-23 कर दिया। दोनों टीमों का डिफेंस अब अच्छा खेल रहा था। 10 मिनट के शेष खेल में दिल्ली को 27-24 की लीड मिली हुई थी। दिल्ली के डिफेंस ने विनय को लपक नवीन को रिवाइव करा लिया। इसी बीच मोहित नांदल ने मंजीत का थाई होल्ड कर स्कोर 25-28 किया और फिर मीतू ने हरियाणा को 1 अंक दिलाकर स्कोर डिफरेंस 2 का कर दिया। फिर सुपर टैकल की स्थिति में मीतू ने एक और अंक लेकर स्कोर 28-29 कर दिया लेकिन नवीन ने बोनस के साथ लीड दो की कर दी। फिर हरियाणा ने दिल्ली को ऑल आउट कर 32-31 की लीड ले ली। 

नवीन का सुपर-10 पूरा हो चुका था। स्कोर भी 32-32 हो चुका था। नवीन ने दो अंक की रेड के साथ दिल्ली को 2 अंक की लीड दिला दी। फिर विजय ने मीतू को लपक लीड 3 की कर दी। इसी बीच हरियाणा ने लगातार दो अंक लेकर स्कोर 34-35 कर दिया। कम से कम तीन रेड अभी बाकी थे। नवीन 6 के डिफेंस में डू ओर डाई रेड पर गए और वह अंक लेकर लौटे। मंजीत दहिया ने हालांकि टच के साथ स्कोर 35-36 कर दिया। अगली रेड पर नवीन खाली लौटे। फिर मंजीत अपनी टीम की अंतिम रेड पर गए और टच पर अंक लिया। इस पर दिल्ली ने रिव्यू लिया। रिव्यू नाकाम रहा और इस तरह 36-36 हो गया। अब दिल्ली के लिए अंतिम रेड पर नवीन गए। वह बोनस औऱ टच प्वाइंट लेकर लौटे और इस तरह दिल्ली ने लगातार पांचवीं जीत हासिल की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News