PKL 9 : प्रतीक की बदौलत गुजरात ने बुल्स को हराया, तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंचे

punjabkesari.in Monday, Nov 07, 2022 - 09:37 AM (IST)

पुणे: युवा रेडर प्रतीक दहिया (16 अंक) और एचएस राकेश (10) के बेहतरीन खेल की बदौलत गुजरात जाएंट्स ने बालेवाड़ी स्थित श्री शिवछत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में रविवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 62वें मैच में बेंगलुरू बुल्स को 46-44 से हरा दिया। गुजरात की टीम पांचवीं जीत के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गई है जबकि बुल्स को चौथी हार का सामना करना पड़ा। बुल्स के लिए भरत (14) ने एक बार फिर सुपर-10 लगाया जबकि विकास कंडोला ने 9 तथा नीरज नरवाल ने 8 अंक लिए।

पांच मिनट के बाद गुजरात को 3-2 की लीड मिली हुई थी। फिर कप्तान रंजीत ने अमन का शिकार कर इसे 4-2 कर दिया। इसके बाद रिंकू ने विकास को लपक स्कोर डिफरेंस 3 कर दिया। बुल्स के लिए सुपर टैकल आन था। महेंदर ने हालांकि रंजीत को सुपर टैकल कर स्कोर 5-4 कर दिया। सुपर टैकल की स्थिति में प्रतीक डू ओर डाई रेड पर गए। प्रतीक ने सुपर रेड के साथ बुल्स को ऑल आउट किया और गुजरात को 11-4 की लीड दिला दी। आलइन के बाद बुल्स ने सात अंक लिए जबकि गुजरात को चार अंक मिला। स्कोर 15-11 हो गया था।

सुपर टैकल की स्थिति में राकेश ने दो अंक की रेड के साथ लीड 6 कर दी। भरत ने हालांकि दो अंक की रेड के साथ स्कोर 18-14 कर दिया। राकेश ने अगली रेड पर दो अंक ले ऑलआउट टाला। पहला हाफ 21-15 से गुजरात के नाम रहा। आलइन के बाद गुजरात के ऑल आउट होने का खतरा था। ब्रेक के बाद बुल्स ने गुजरात को ऑल आउट कर स्कोर 19-21 कर दिया। भरत ने फिर दो अंक की रेड के साथ बुल्स को एक अंक से आगे कर दिया। दूसरे हाफ के शुरुआती 5 मिनट में स्कोर बराबर चल रहा था लेकिन बुल्स ने जल्द ही तीन अंक की ली ले ली। इस बीच प्रतीक ने दो अंक लेकर स्कोर 29-28 किया।

बुल्स के डिफेंस ने हालांकि इसके बाद अरकम को लपक गुजरात को दूसरी बार आलआउट कर 33-29 की लीड ले ली। इस बीच भरत ने सुपर-10 पूरा कर लिया। फिर प्रतीक ने दो अंक की रेड के साथ फासला 4 का कर दिया। प्रतीक ने पांच के डिफेस में अंक लेकर अपना सुपर-10 पूरा किया। प्रतीक यही नहीं रुके और डिफेंस में भी अंक लेकर फासला 2 का कर दिया। बुल्स के लिए सुपर टैकल आन था। राकेश आए और दो शिकार कर सुपर-10 पूरा किया। 36-36 के स्कोर पर बुल्स ऑल आउट की कगार पर थे लेकिन नीरज ने सुपर रेड के साथ ऑलआउट बचाकर स्कोर 39-36 कर दिया।

बुल्स के लिए सुपर टैकल आन था। प्रतीक गए और दो खिलाड़ियों का शिकार कर बुल्स को फिर आलआउट की ओर धकेल दिया। नीरज ने रेड में अंक लेकर एक बार फिर ऑल आउट बचा लिया। स्कोर 41-38 था। प्रतीक ने हालांकि दो का शिकार कर बुल्स को ऑल आउट कर अपनी टीम को 42-41 की लीड दिला दी। फिर रिंकू औऱ राजपूत ने लीड 4 की कर दी। अंतिम मिनट में विकास ने टो टच के साथ फासला 3 का कर दिया। राजपूत समय निकालकर लौटे और फिर भरत ने रिंकू को बाहर कर डिफरेंस 2 का कर दिया। बुल्स के डिफेंस ने हालांकि अंतिम रेड पर प्रतीक को आउट किया लेकिन वे मैच हार गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News