PKL9 : मुंबा ने बंगाल को हराकर आगे जाने की संभावनाओं के जिंदा रखा

punjabkesari.in Sunday, Nov 27, 2022 - 03:59 AM (IST)

हैदराबाद: गुमान सिंह (14) और आशीष (13) के अलावा डिफेंस में कप्तान रिंकू (5) के बेहतरीन खेल की बदौलत यू मुंबा ने गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में शनिवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के 101वें मैच में बंगाल वॉरियर्स को 49-41 के अंतर से हरा दिया। इस जीत के साथ मुंबा ने खुद के आगे जाने की संभावनाओं को जिंदा रखा है। मुंबा 17वें मैच में नौवीं जीत हासिल की है। इस जीत ने उसे अंक तालिका में तीन स्थान की छलांग दी है। बंगाल के लिए मनिंदर सिंह ने 13 अंक लिए जबकि श्रीकांत जाधव ने आठ अंक बनाए। 

मैच के शुरुआती तीन मिनट में ही मुंबा ने मनिंदर और गिरीश को बाहर कर 4-1 की लीड ले ली । श्रीकांत ने हालांकि अगली रेड पर रिंकू को बाहर कर मनिंदर को रिवाइव करा लिया लेकिन सात के डिफेंस में वह फिर से लपके गए। सुपर टैकल की स्थिति में गुमान ने दो अंक लेकर मुंबा को 8-2 से आगे कर दिया। बंगाल पर ऑलआउट का खतरा था लेकिन श्रीकांत ने दो अंक की रेड के साथ इसे बचाया और गिरीश को रिवाइव कराया। हालांकि गुमान ने दोनों का शिकार कर बंगाल को ऑल आउट कर मुंबा को 12-4 से आगे कर दिया। आलइन के बाद बंगाल ने लगातार तीन अंक ले स्कोर 7-12 कर दिया। 

बंगाल का डिफेंस भी चल निकला था। शुभम ने गुमान का शिकार कर स्कोर 10-13 कर मुंबा को सुपर टैकल में डाला और मुंबा ने मनिंदर को लपक दो अंक हासिल किए लेकिन बंगाल को भी एक अंक मिला। इसके बाद बंगाल ने मुंबा को आलआउट की ओर धकेला लेकिन शिवम ने उसे बचा लिया। फिर मुंबा के डिफेंस ने श्रीकांत को सुपर टैकल कर 20-14 की लीड ले ली। अबकी बार आशीष ने दो अंक के साथ ऑलआउट टाला लेकिन फिर बंगाल ने मुंबा को आखिरकार ऑलआउट कर स्कोर 19-23 कर दिया। फिर मनिंदर ने मल्टी प्वाइंट रेड कर पहले हाफ की समाप्ति तक फासला 2 का कर दिया। 

ब्रेक के बाद मुंबा ने लीड 4 की कर ली। इस बीच गिरीश ने तीसरी कामयाबी के साथ स्कोर 26-30 कर दिया। उधर, मनिंदर लगातार बोनस ले रहे थे। उन्होंने सुपर-10 पूरा किया और साथ ही गुमान का भी सुपर-10 पूरा हुआ। बंगाल सुपर टैकल पर खेल रहे थे। 10 मिनट बचे थे और फासला 4 का बना हुआ था। मुंबा ने हालांकि बंगाल को दूसरी बार ऑल आउट कर अपनी लीड 37-29 की कर ली। आलइन के बाद मुंबा ने दो अंक लिए। फिर बंगाल ने भी रेड और डिफेंस में एक-एक अंक लिया। इसी बीच रिंकू ने मनिंदर को लपक अपना हाई-5 पूरा कर लीड 9 कर दी। अगली रेड पर आशीष ने सुपर-10 पूरा कर इसे 11 कर दिया। 

इसके बाद गुमान ने एक सुपर रेड के साथ अपनी टीम की जीत पक्की कर ली। अंतिम पलों में बंगाल के डिफेंस ने सुपर टैकल किया लेकिन वे सात के अंतर को नहीं हासिल कर सके। बंगाल को 17 मैचो में सातवीं हार मिली। आगे जाने के लिए उसे अब अपने बाकी बचे चार मैच हर हार में जीतने होंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Related News

Recommended News