चेन्नई एक बहुत अच्छी टीम है, लेकिन हमें घरेलू मैदान पर खेलने का फायदा होगा : सोलंकी

punjabkesari.in Sunday, May 28, 2023 - 02:42 PM (IST)

अहमदाबाद: गुजरात टाइटन्स के क्रिकेट निदेशक विक्रम सोलंकी ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ होने वाले आईपीएल फाइनल से पहले शनिवार को कहा कि अपने घरेलू मैदान नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर ज्यादा मैच खेलने का अनुभव खिताबी मुकाबले में उनकी टीम के लिये फायदेमंद होगा। सोलंकी ने मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाताओं से कहा, 'हम फाइनल में बेहतर स्थिति में होंगे क्योंकि हम यहां ज्यादा मैच खेल चुके हैं और मुश्किल परिस्थितियों में जीत हासिल कर चुके हैं।' गत चैंपियन गुजरात रविवार को होने वाले फाइनल में चेन्नई का सामना करेगी, जो रिकॉडर् 10वीं बार आईपीएल फाइनल खेल रही है।

सोलंकी ने कहा, "चेन्नई एक बेहतरीन टीम है लेकिन वह मैच के दौरान अपनी योजनाओं पर टिके रहेंगे। उन्होंने कहा, 'हम इस बात का सम्मान करते हैं कि चेन्नई एक बहुत अच्छी टीम है। वह लंबे समय से एक शानदार टीम रही है। हम मैच पर ध्यान केंद्रित रखने की कोशिश करेंगे। मैदान पर जो होना है वह होना ही है, लेकिन हम अपनी तैयारियों को ध्यान में रखेंगे। हमारा काम मौका मिलने पर उसका पूरा-पूरा उपयोग करना है। मेरा मानना है कि कल का दिन हमारे खिलाड़यिों के लिये मौके को पूरी तरह इस्तेमाल करने का दिन है।' लगातार दूसरी बार खिताब जीतने का सपना देख रही गुजरात के लिये खिताबी मुकाबले में गिल तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं। पंजाब के इस युवा प्रतिभावान बल्लेबाज ने इस सीजन 16 मैचों में 851 रन बनाये हैं, जिसमें तीन शतक भी शामिल हैं। सोलंकी ने इस सीजन में गिल की करिश्माई फॉर्म की तारीफ करते हुए कहा कि वह निश्चित ही आने वाली पीढ़ी के लिये एक अच्छा उदाहरण हैं।


सोलंकी ने कहा, 'उनकी जो उम्र है उसके हिसाब से उनकी तकनीक बेहतरीन है। वह निश्चित ही आने वाले युवाओं के लिये इस बात का उदाहरण हैं कि उन्हें किस तरह बल्लेबाजी करनी चाहिये। उन्हें जो सफलता मिल रही है वह उसके हकदार हैं, लेकिन आप यह बात नहीं जानते कि वह इसके लिये कितनी मेहनत करते हैं। वह सिफर् अभ्यास में नहीं बल्कि इस चीज पर भी ध्यान देते हैं कि विपक्षी टीम कौन होगी और वह किस तरह की परिस्थितियों में खेलेंगे। इस उम्र में इस तरह की काबिलियत दिखाना लाजवाब है।' फाइनल मैच वाले दिन अहमदाबाद में बारिश होने की उम्मीद है, हालांकि सोलंकी इससे चिंतित नहीं हैं। उन्होंने कहा कि उनकी टीम इस मैदान पर काफी मैच खेल चुकी है और वह जानते हैं कि यह स्टेडियम गेंदबाजों और बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करने का बराबर मौका देता है।

आईपीएल 2023 की शुरुआत गुजरात और चेन्नई के बीच मुकाबले से हुई थी, जहां गुजरात ने बाज़ी मारी थी। चेन्नई ने हालांकि इस हफ्ते चेपौक स्टेडियम पर हुए पहले क्वालीफायर में गुजरात को 15 रन से मात देकर हिसाब बराबर किया था। सोलंकी ने कहा कि उनकी टीम उस हार से जरूर सबक लेगी, लेकिन अहमदाबाद की अलग परिस्थितियों में खेलते हुए वह मुकाबला उनके प्रदर्शन को प्रभावित नहीं करेगा। सोलंकी ने कहा, 'मुझे लगता है कि हम उस हार से बहुत कुछ सीख सकते हैं। आप सीख सकते हैं कि चेन्नई किस तरह खेलती है, लेकिन हमें यह भी नहीं भूलना है कि वे अलग परिस्थितियां थीं और यह परिस्थितियां अलग हैं। आपके पास दो बहुत प्रतिस्पर्धी टीमें, दो बहुत मजबूत टीममें हैं। हम जानते हैं कि चेन्नई लंबे समय से एक मजबूत टीम रही है, लेकिन हम भी यहां फाइनल खेलने आये हैं।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News