प्रजनेश जीते, रामकुमार, सुमित क्वालिफाइंग में हारे

punjabkesari.in Tuesday, May 22, 2018 - 03:48 PM (IST)

पेरिस: भारतीय टेनिस खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट में अपना पहला क्वालिफाइंग राउंड जीत लिया, हालांकि रामकुमार रामनाथन और सुमित नागल को हारकर बाहर होना पड़ा है। प्रजनेश ने इटली के सल्वाटोर कारूसो को लगातार सेटों में 6-4, 6-4 से हराकर अच्छी शुरूआत की और पहला क्वालिफाइंग राउंड जीत लिया। हालांकि रामकुमार और सुमित दोनों ही अपने अपने मुकाबलों में तीन सेटों के संघर्ष के बावजूद हार कर बाहर हो गए। दिल्ली के सुमित ने विश्व के 24वें नंबर के खिलाड़ी स्लोवाकिया के मार्टिन क्लिकाान के खिलाफ अच्छी शुरूआत की थी और पहला सेट 6-4 से जीतकर बढ़त बनाई लेकिन फिर वह 4-6, 6-4, 6-1 से मैच हार बैठे।

फ्रेंच ओपन में पिछले कुछ वर्षाें से लगातार खेल रहे 28 साल के क्लिकाान वर्ष 2012 के यूएस ओपन में अंतिम-16 तक पहुंचे थे। स्लोवाकियाई खिलाड़ी ने 20 वर्षीय भारतीय खिलाड़ी से पहले सेट में पिछडऩे के बाद जबरदस्त वापसी की और बाकी दोनों सेटों में एकतरफा जीत के साथ उन्हें वापसी का कोई मौका नहीं दिया। वहीं 23 साल के रामकुमार का एक बार फिर ग्रैंड स्लेम के मुख्य ड्रॉ में खेलने का सपना टूट गया। 

विश्व में मौजूदा 124वीं रैंकिंग के भारतीय खिलाड़ी अप्रैल में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 115वीं रैंकिंग पर पहुंचे थे। लेकिन ब्रिटेन के जे क्लार्क ने उन्हें कड़े संघर्ष के बाद 6-3, 5-7, 6-1 से हराकर बाहर कर दिया। हालांकि महिला ड्रॉ में अंकिता रैना से उम्मीदें हैं जो 10वीं सीड रूस की एवेजीना रोडिना के खिलाफ उतरेंगी जबकि यूकी भांबरी को भी उनकी रैंक के आधार पर इस बार मुख्य ड्रॉ में जगह मिल गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News