PSL 6 अनिश्चित काल के लिए स्थगित, इस कारण लिया गया बड़ा फैसला

punjabkesari.in Thursday, Mar 04, 2021 - 01:16 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : मशहूर टी20 लीग्स में से एक पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में हाल ही में 2 विदेशी खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ का एक सदस्य कोरोना जांच में पॉजिटिव पाया गया था। तीन मामले सामने आने के बाद कुल कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 7 हो गई जिसके बाद बड़ी कार्रवाई करते हुए पीएसएल को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है। 

PunjabKesari

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि टीम के मालिकों के साथ एक बैठक के बाद और सभी प्रतिभागियों के स्वास्थ्य और भलाई को देखते हुए, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एचबीएल पाकिस्तान सुपर लीग 6 को तत्काल प्रभाव से स्थगित करने का फैसला किया है। प्रतियोगिता में 7 कोरोना के मामले सामने आने के बाद निर्णय लिया गया, जो 20 फरवरी को शुरू हुआ था। 

पीसीबी एक तात्कालिक कदम के रूप में, सभी प्रतिभागियों के सुरक्षित और सिक्योर मार्ग पर ध्यान केंद्रित करेगा और एक के बाद एक पीसीआर परीक्षण, टीके और अलगाव की सुविधा प्रदान करेगा। पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान, निदेशक - वाणिज्यिक बाबर हामिद, नेशनल स्टेडियम में दोपहर 3 बजे एक मीडिया सम्मेलन आयोजित करेंगे जिसमें आगे की जानकारी दी जाएगी। 

गौर हो कि खिलाड़ियों के कोरोना पाॅजिटिव आने के बाद क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को एक बयान में कहा था कि टूर्नामेंट पर इसका कोई असर नहीं होगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मीडिया निदेशक सामी बर्नी ने संक्रमित पाए गए तीन व्यक्तियों के नाम नहीं बताए। इससे पहले आस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर फवाद अहमद पॉजिटिव पाए गए थे जो क्वारंटीन हैं। 

बर्नी ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा था कि मैं इसकी पुष्टि करता हूं कि 2 विदेशी खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ का एक सदस्य कोरोना जांच में पॉजिटिव पाया गया है। उन्होंने बताया कि एक क्रिकेटर इस्लामाबाद युनाइटेड टीम का है जिसके खिलाड़ी फवाद अहमद को पहले ही पॉजिटिव पाया गया है। पीसीबी अधिकारी ने यह भी कहा था कि एक और टीम के जांच नतीजे अभी आने बाकी है। उन्होंने कहा कि टीम मालिकों के साथ वर्चुअल बैठक में कोरोना प्रोटोकॉल और बायो बबल संबंधी दिशा निर्देशों का और कड़ाई से पालन करने के मुताल्लिक बात की गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News