दिग्गज स्पिनर का बयान- ‘Punjab Kings की कप्तानी Mayank Agarwal के बस की बात नहीं’

punjabkesari.in Sunday, May 22, 2022 - 04:22 PM (IST)

खेल डैस्क : पंजाब किंग्स अच्छी टीम होने के बावजूद भी प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई। पंजाब किंग्स को अपना आखिरी लीग मैच सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलना है। इससे पहले पियूष चावला ने मयंक अग्रवाल को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने साफ कहा कि जिस तरह से मयंक अग्रवाल ने पिछले साल प्रदर्शन किया था उसकी वजह से पंजाब किंग्स ने उनके ऊपर काफी भरोसा जताया था। हालांकि वो उस भरोसे पर खरे नहीं उतर सके। मुझे नहीं लगता है कि उनके पास इससे पहले कप्तानी का कोई अनुभव था, चाहे वो डोमेस्टिक क्रिकेट का हो या फिर इंडिया ए के लिए हो। इसकी झलक आईपीएल के दौरान उनकी कप्तानी में भी देखने को मिली। कप्तानी का दबाव काफी अलग होता है और इसका साफ असर उनकी बल्लेबाजी में देखने को मिला। कप्तानी हर किसी के बस की बात नहीं होती है और ये चीज यहां पर दिख गई।

 

यह भी पढ़ें:- IPL 2022 : दिल्ली की हार से RCB खेमे में खुशी, प्लेऑफ में पहुंचने पर ऐसे मनाया जश्र

 

अगर मयंक अग्रवाल के प्रदर्शन की बात की जाए तो वह ज्यादा प्रभावित नहीं कर पाए। पंजाब किंग्स ने मयंक अग्रवाल के साथ अर्शदीप सिंह को रिटेन किया था। मयंक से बढिय़ा पारियां खेलने की उम्मीद थी लेकिन वह ऐसा कर नहीं पाए। हालांकि अर्शदीप ने जरूर किफायती गेंदबाजी कर सबको प्रभावित किया लेकिन विकेट न मिलना उनके लिए बड़ी मुसीबत बना रहा। मयंक की बात करें तो पिछले सीजन में उन्होंने 40.09 की औसत से 441 रन बनाए थे लेकिन इस सीजन वो 17.73 की औसत से केवल 195 रन ही बना सके। बतौर कप्तान उनके फैसलों की भी आलोचना हुई। टीम अच्छी होने के बाद भी पंजाब प्लेऑफ में नहीं जा सकी। 

 

यह भी पढ़ें:- IPL 2022 : मुझे सुबह मैसेज मिला- फाफ, मैक्सी और विराट मुंबई की किट में हैं : टिम डेविड

 

 

बता दें कि पंजाब किंग्स का आईपीएल 2022 में प्रदर्शन स्तरीय नहीं दिखा। एक बार भी ऐसा नहीं लगा कि वह प्लेऑफ की रेस में है। पंजाब ने 13 में से केवल छह मुकाबले जीते जिसने उन्हें प्लेऑफ की रेस से बाहर कर दिया। पंजाब के लिए दिल्ली के खिलाफ खेला गया मुकाबला काफी महत्वपूर्ण था। अगर वह जीत जाते तो प्लेऑफ के लिए आगे बढ़ जाते लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। स्टार क्रिकेटर परफार्म नहीं कर पाए। 

 

यह भी पढ़ें:- MI vs DC: डेविड के विकेट पर ऋषभ पंत का बयान आया सामने, कहा- इसलिए रिव्यू नहीं लिया


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News