आखिरी ओवर में पंजाब हारा मैच, धवन बोले - हमें इस चीज पर काम करना होगा

punjabkesari.in Thursday, Apr 13, 2023 - 11:47 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : गुरुवार को आईपीएल 2023 में गुजरात टाइट्ंस ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से मात दी। पंजाब ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 154 रनों का लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में गुजरात ने मैच आखिरी ओवर की पांचवी गेंद पर जीत लिया। आखिरी ओवर में गुजरात को 7 रनों की जरूरत थी। पंजाब के लिए आखिरी ओवर डालने आए सैम करन ने पहली गेंद पर 1 रन दिया, जबकि दूसरी गेंद पर शुभमन गिल की विकेट चटकाई। वहीं इससे अगली दो गेंदों पर करन ने दो रन दिए। ओवर की पांचवी गेंद पर राहुल तेवतिया ने चौका लगाकर मैच गुजरात को जीता दिया।

शिखर धवन ने कहा, "मैं सहमत हूं हमने ज्यादा रन बोर्ड पर नहीं लगाए। हमें उस चीज को आगे जाकर सुधारना होगा। बिल्कुल - यदि आप डॉट गेंदों की संख्या देखते हैं, यदि कोई टीम 56 गेंदें डॉट खेलती है, तो आप गेम हार जाते हैं। शुरुआती विकेट गंवाने से आप बैकफुट पर आ जाते हैं और हमें इस पर काम करने की जरूरत है। गेंदबाजों पर बहुत गर्व है, यह एक बड़ा टोटल नहीं था और खेल को अंत तक ले जाना जबरदस्त था। वह कल अभ्यास के लिए आया था।"

मैच की बात करें तो गुजरात की ओर से लक्ष्य का पीछा करते हुए ओपनिंग बल्लेबाज रिद्धिमान साहा और शुभमन गिल ने गुजरात को अच्छी शुरूआत दी। शुभमन गिल ने 49 गेंद में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 67 रन बनाए, जबकि साहा ने 19 गेंदों में 30 रन बनाए। इनके अलावा साई सुदर्शन ने 19 रन बनाए। कप्तान हार्दिक पांड्या एक बार फिर फ्लॉप रहे और 8 रन बनाकर चलते बने। अंत में डेविड मिलर ने नाबाद 17 और राहुल तेवतिया ने नाबाद 5 रनों की पारी खेली। पंजाब किंग्स के ओर से कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह, हरप्रीत बराड़ और सैम करन, इन चारों गेंदबाजों ने 1-1 विकेट हासिल की।

PunjabKesari

इससे पहले पंजाब ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए थे। पंजाब की ओर से ओपनिंग करने आए प्रभसिमरन सिंह बिना खाता खोले ही प्वेलियन लौट गए, जबकि कप्तान शिखर धवन 8 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद मैथ्यू शॉर्ट ने पारी को रफ्तार दी,लेकिन वह भी 36 रन बनाकर चलते बने। भानुका राजपक्षे ने 20 और जितेश शर्मा ने 25 रनों का योगदान दिया। अंत में जितेश शर्मा और सैम करन ने पारी को संभाला, लेकिन वह भी ज्यादा देर टिक नहीं पाए। जितेश ने 25 और करन 22 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद शाहरुख खान ने 9 गेंदों में 22 रनों की तूफानी पारी खेली। वहीं आखिर में हरप्रीत बराड़ ने नाबाद 8 रन बनाए, जबकि ऋषि धवन 1 रन बनाकर चलते बने। गुजरात की ओर से मोहित शर्मा ने सर्वश्रेष्ठ 2 विकेट चटकाए, जबकि अन्य चार गेंदबाजों मोहम्मद शमी, अल्जारी जोसफ, राशिद खान और जोशुआ लिटिल ने 1-1 विकेट हासिल की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News