बर्मिंघम टेस्ट से पहले Virat Kohli की फॉर्म पर बोले कोच राहुल द्रविड़, कही यह बात

punjabkesari.in Wednesday, Jun 29, 2022 - 09:58 PM (IST)

खेल डैस्क : इंगलैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट में सबकी नजरें विराट कोहली पर टिकी रहेंगी। विराट जिनके लिए आईपीएल का यह सीजन औसत गया था, करीब दो साल से शतक नहीं लगा पाए हैं। ऐसे में इंगलैंड के खिलाफ महत्वपूर्ण मुकाबलों में उनपर नजरें बनी हुई हैं। इसी बीच मुख्य कोच द्रविड़ ने कोहली की फॉर्म पर बात है।

Team india Coach Rahul Dravid, Rahul Dravid, Virat Kohli, Birmingham Test, IND vs ENG, cricket news in hindi, टीम इंडिया कोच राहुल द्रविड़, राहुल द्रविड़, विराट कोहली, बर्मिंघम टेस्ट, भारत बनाम इंग्लैंड, क्रिकेट समाचार हिंदी में

द्रविड़ ने साफ किया कि कोहली ऐसी शख्सियत हैं जो ड्रेसिंग रूम में दूसरों को प्रेरणा देने का काम करते हैं। उन्होंने कहा कि अगर आप उनकी मौजूदा फॉर्म की बात करें तो हर प्लेयर ऐसे दौर से गुजरता है। विराट भी कुछ इसी दौर से गुजर रहे हैं। हमें उनके शतक लगाने पर ही फोक्स नहीं करना होगा। लोग शतक को सफलता मान लेते हैं लेकिन हम यह देखते हैं कि टीम के लिए कितना कंट्रीब्यूट किया है। यही काफी होता है।

पुजारा कर सकते हैं ओपनिंग
रोहित शर्मा अगर प्लेइंग-11 में नहीं रहते तो उनकी जगह पर चेतेश्वर पुजारा भारत के लिए ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे। पहले मयंक अग्रवाल को बीसीसीआई ने फौरन इंगलैंड बुला लिया था। लेकिन अब खबर है कि उन्हें कवर के तौर पर ही रखा जाएगा। फिलहाल व्यवस्था अनुसार- प्लेइंग-11 में ओपनिंग पर शुभमन गिल के साथ पुजारा का ही नाम है। 

इसमें से चुनी जाएगी टीम इंडिया
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा।

Team india Coach Rahul Dravid, Rahul Dravid, Virat Kohli, Birmingham Test, IND vs ENG, cricket news in hindi, टीम इंडिया कोच राहुल द्रविड़, राहुल द्रविड़, विराट कोहली, बर्मिंघम टेस्ट, भारत बनाम इंग्लैंड, क्रिकेट समाचार हिंदी में

भारत का इंग्लैंड दौरा कार्यक्रम
बनाम डर्बीशायर टी-20 : 1 जुलाई
बनाम इंग्लैंड 5वां टेस्ट - 1 से 5 जुलाई बर्मिंघम में
बनाम नॉर्थम्पटनशायर : 3 जुलाई
बनाम इंग्लैंड पहला टी-20 : 7 जुलाई, साऊथहैम्पटन
बनाम इंग्लैंड पहला टी-20 : 9 जुलाई, बर्मिंघम
बनाम इंग्लैंड तीसरा टी-20 : 10 जुलाई, नॉटिंघम
बनाम इंग्लैंड पहला वनडे : 12 जुलाई, केनिंग्टन ओवल
बनाम इंग्लैंड दूसरा वनडे  : 14 जुलाई, लॉड्र्स
बनाम इंग्लैंड तीसरा वनडे : 17 जुलाई, मैनचेस्टर

टीम इंडिया जब पांचवें टेस्ट के लिए मैदान पर होगी तब आयरलैंड दौरे पर गई टीम दो प्रैक्टिस मैच और इंगलैंड के खिलाफ पहला टी-20 खेलेगी। इस टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथ में हैं जिन्होंने हाल ही में आयरलैंड से टी-20 सीरीज 2-0 से जीती थी। भारतीय स्टार खिलाड़ी नौ जुलाई को होने वाले दूसरे टी-20 के लिए टीम में होंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News