विराट को वनडे कप्तानी से हटाए जाने पर बोले द्रविड़- बातचीत का खुलासा नहीं करेंगे

punjabkesari.in Saturday, Dec 25, 2021 - 08:40 PM (IST)

सेंचुरियन : भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने स्पष्ट किया कि वह रैड और वाइट बॉल क्रिकेट में अलग-अलग कप्तान के बारे में हुई बातचीत का खुलासा नहीं करेंगे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर एक वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में द्रविड़ से जब इस मामले में उनकी कोई राय के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा- सच कहूं तो यह चयनकर्ताओं का फैसला था। यह सही जगह नहीं है। मैं इसका खुलासा मीडिया में नहीं करूंगा कि आंतरिक रूप से विभिन्न खिलाडिय़ों के साथ मेरी क्या बातचीत हुई। 

द्रविड़ ने प्लेइंग इलेवन से जुड़े कड़े फैसले लेने का जिक्र करते हुए कहा- खिलाड़ी पेशेवर हैं। कई बार आपको कड़े फैसले लेने पड़ते हैं। यह मुश्किल है। हर कोई खेलना चाहता है, लेकिन वे स्थिति को समझते हैं। उनमें से अधिकतर अपनी घरेलू टीमों में सीनियर लीडरशिप के पद पर हैं इसलिए वे समझते हैं। बेशक यह निराशाजनक है और आप बाहर बैठना नहीं चाहते, लेकिन आप ऐसे फैसलों पर कैसी प्रतिक्रिया देते हैं यह आपके रवैये को दर्शाता है।

उल्लेखनीय है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पिछले दिनों विराट कोहली को वनडे कप्तानी से हटाते हुए रोहित शर्मा को सफेद गेंद टीम का नया कप्तान नियुक्त किया था। विराट ने इससे पहले सितंबर में टी-20 विश्व कप 2021 के बाद टी-20 कप्तानी छोडऩे की घोषणा की थी। इसके बाद उनकी जगह रोहित को वनडे कप्तान बनाया गया। वर्तमान में सेंचुरियन में मौजूद भारतीय टीम रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेलेगी। यह सीरीज आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप डब्ल्यूटीसी के 2021-23 चक्र का हिस्सा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News