T20 WC : ब्रेट ली ने की भविष्यवाणी, बताया कौन बनाएगा सबसे ज्यादा रन और कौन रहेगा सबसे सफल गेंदबाज

punjabkesari.in Thursday, Oct 21, 2021 - 09:59 PM (IST)

दुबई : आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली का मानना है कि भारत के लोकेश राहुल और मोहम्मद शमी टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण में क्रमश: सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज और सबसे अधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बन सकते हैं। राहुल इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान शानदार फॉर्म में थे और वह सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में तीसरे स्थान पर रहे। पंजाब किंग्स टीम के उनके साथी शमी ने पिछले कुछ समय में काफी अच्छी गेंदबाजी की जिसमें इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में शानदार प्रदर्शन भी शामिल है।

ली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के लिए कॉलम में लिखा कि मुझे लगता है कि शीर्ष चार या पांच बल्लेबाज और गेंदबाजी आक्रमण के साथ भारत संभवत: खिताब का प्रबल दावेदार है। पिछले कुछ महीनों के प्रदर्शन को देखें तो मेरी नजर में लोकेश राहुल टूर्नामेंट का शीर्ष स्कोरर और मोहम्मद शमी सबसे अधिक विकेट चटकाने वाला गेंदबाज होगा। इसलिए अगर वे उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन कर पाए और भारत के पास शीर्ष स्कोरर और सबसे अधिक विकेट चटकाने वालों में शामिल खिलाड़ी होंगे तो यह अच्छी शुरुआत होगी।

ली का साथ ही मानना है कि यूएई के हालात में भारतीय उप महाद्वीप की टीमें अच्छा प्रदर्शन करेंगी। आस्ट्रेलिया के बारे में बात करते हुए ने कहा है कि आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के बर्ताव से डेविड वार्नर का आत्मविश्वास डिगा है लेकिन यह सलामी बल्लेबाज बड़े मंच का खिलाड़ी है और टी20 विश्व कप में आस्ट्रेलिया की सफलता में उसकी भूमिका अहम होगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News