भारत के लिए अनलकी रहा राजकोट का मैदान, दोनों वनडे में मिल चुकी है हार; देखें आंकड़े

punjabkesari.in Thursday, Jan 16, 2020 - 06:00 PM (IST)

राजकोट : भारत को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 10 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी थी। अब भारतीय टीम राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में दूसरे वनडे में वापसी की तैयारियों में है। लेकिन ये मैदान भारत के लिए लकी नहीं रहा है। भारत ने इस मैदान पर दो मुकाबले खेले हैं और दोनों बार टीम को हार का सामना करना पड़ा है। 

भारत ने 11 जनवरी 2013 को एससीए स्टेडियम पर इंग्लैंड के खिलाफ पहला वनडे खेला था जिसमें उसे 9 रन से पराजय झेलनी पड़ी थी। वहीं इस स्टेडियम में भारत ने दूसरा वनडे 18 अक्टूबर 2015 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खिलाफ खेला था और इस दौरान टीम इंडिया 18 रन से हार मिली थी। हालांकि भारत और आस्ट्रेलियाई के बीच 10 अक्टूबर 2013 को खेले गए एक टी20 मैच में भारत को जीत मिली थी। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैदान पर पहला मैच सात अक्टूबर 1986 को खेला था जिसमें उसने 7 विकेट से जीत दर्ज की थी। 

गौर हो कि वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में भारत ने 49.1 ओवर में ऑल आउट होकर 255 रन बनाए थे। इस दौरान रोहित के सस्ते में आउट होने के बाद शिखर धवन और केल राहुल ने 100 से ज्यादा रन की पार्टनशिप कर टीम को मजबूती प्रदान की थी लेकिन ये जोड़ी टूटने के बाद बिखर गई और कप्तान विराट कोहली सहित कोई दूसरा खिलाड़ी बड़ी पारी नहीं खेल पाया। दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के लिए ये ये लक्ष्य बेहद आसान रहा और टीम ने ओपनर आरोन फिंच और डेविड वार्नर के शतकों की बदौलत एक भी विकेट गंवाए बिना 38वें ओवर में ही मैच जीत लिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Related News

Recommended News