Ranji Trophy : आकाशदीप की जबरदस्त गेंदबाजी, हरियाणा के खिलाफ बंगाल पारी से जीत के करीब

punjabkesari.in Thursday, Jan 19, 2023 - 08:44 PM (IST)

रोहतक: तेज गेंदबाज आकाशदीप ने अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए दूसरी पारी में तीन विकेट लिए जिससे बंगाल ने गुरुवार को यहां हरियाणा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी ग्रुप ए मैच में पारी से जीत हासिल करने की तरफ मजबूत कदम बढ़ाये। हरियाणा तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के समय अपनी दूसरी पारी में सात विकेट पर 177 रन बनाकर संघर्ष कर रहा था। उसे पारी की हार से बचने के लिए अभी 79 रन की जरूरत है। 

पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले आकाशदीप ने दूसरी पारी में 37 रन देकर तीन विकेट लिए हैं। उनके अलावा मुकेश कुमार और ईशान पोरेल ने दो-दो विकेट लिए हैं। हरियाणा की तरफ से सीके बिश्नोई ने 55 रन बनाए जबकि युवराज सिंह 78 रन पर खेल रहे हैं। बंगाल ने अपनी पहली पारी में 419 रन बनाए थे जिसके जवाब में हरियाणा 163 रन ही बना पाया और उसे फॉलोऑन करना पड़ा। 

ग्रुप ए के मेरठ में खेले जा रहे मैच में उत्तर प्रदेश ने उड़ीसा के खिलाफ पहली पारी में बढ़त हासिल की। ओडिशा के 226 रन के जवाब में उत्तर प्रदेश ने अपनी पहली पारी में 362 रन बनाए। उसकी तरफ से प्रियम गर्ग ने 122 और रिंकू सिंह ने 108 रन बनाए। ओडिशा ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में एक विकेट पर 152 रन बनाए थे। सुभ्रांशु सेनापति 91 और अनुराग सारंगी 52 रन पर खेल रहे हैं। ओडिशा ने इस तरह से 16 रन की बढ़त हासिल कर ली है। 

उधर देहरादून में पहली पारी में केवल 86 रन बनाने वाले बड़ौदा ने दूसरी पारी में अच्छा प्रदर्शन किया और तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक सात विकेट पर 336 रन बनाकर उत्तराखंड के खिलाफ 223 रन की बढ़त हासिल कर ली। उत्तराखंड ने अपनी पहली पारी में 199 रन बनाए थे। 

नादौन में नागालैंड ने हिमाचल प्रदेश के खिलाफ 377 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक चार विकेट पर 31 रन बनाए हैं। वह लक्ष्य से अभी 346 रन पीछे है। अपनी पहली पारी में 346 रन बनाने वाले हिमाचल प्रदेश ने अपनी दूसरी पारी तीन विकेट पर 263 रन बनाकर समाप्त घोषित की। उसकी तरफ से प्रशांत चोपड़ा ने 115 रन बनाए। नागालैंड की टीम अपनी पहली पारी में 233 रन पर आउट हो गई थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News