Ranji Trophy: 32 साल बाद बंगाल फिर बनेगा चैंपियन, आखिरी जीत के नायक ने जताई उम्मीद

punjabkesari.in Tuesday, Feb 14, 2023 - 05:52 PM (IST)

कोलकाता: बंगाल की रणजी ट्रॉफी फाइनल में 32 साल पहले दर्ज की गई आखिरी जीत के नायक रहे अरुण लाल को उम्मीद है कि 2020 और 2022 में नाकाम रहने के बाद इस बार उनके राज्य की टीम इस प्रतिष्ठित चैंपियनशिप को जीतने में सफल रहेगी। वर्तमान सत्र से पहले बंगाल के मुख्य कोच पद से इस्तीफा देने वाले 67 वर्षीय अरुण लाल का मानना है कि बंगाल की टीम काफी मजबूत है और वह अगले पांच वर्षों में कम से कम दो बार खिताब जीत सकती है। 

अरुण लाल ने मंगलवार को यहां पीटीआई से कहा, ‘‘बंगाल दुर्भाग्यशाली रहा जो 2020 और 2022 में नहीं जीत पाया। टीम बहुत अच्छी थी और उसे इन दोनों अवसरों पर जीतना चाहिए था। उम्मीद है कि तीसरी बार भाग्य टीम का साथ देगा और वह खिताब जीतने में सफल रहेगी। बंगाल की टीम पिछले पांच वर्षों में चोटी की पांच टीमों में शामिल रही है और वह अगले 10 साल तक यहां बनी रहेगी क्योंकि उसके पास अच्छे खिलाड़ी, संतुलित टीम और अच्छी क्रिकेट खेलने का विश्वास है।'' 

अरुण लाल ने कहा, ‘‘दुर्भाग्य से वे रणजी ट्रॉफी नहीं जीत पाए लेकिन मुझे लगता है कि वह अगले पांच वर्षों में कम से कम दो बार खिताब जीतने में सफल रहेगी। इस साल भी बंगाल खिताब की प्रबल दावेदार है।'' बंगाल की टीम ईडन गार्डन में होने वाले फाइनल में सौराष्ट्र की टीम से भिड़ेगी। इससे पहले 2020 में भी इन दोनों टीमों के बीच फाइनल खेला गया था और तब सौराष्ट्र ने पहली पारी की बढ़त के आधार पर खिताब जीता था। 

बंगाल की टीम इस बार बदला चुकता करने के लिए बेताब होगी। पिछले सत्र में बंगाल की टीम सेमीफाइनल में मध्य प्रदेश से हार गई थी लेकिन उसने इस सत्र में अंतिम चार में इसी टीम को हराकर बदला चुकता किया। अरुण लाल का मानना है कि बंगाल का गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत है जिसके दम पर वह किसी भी टीम को हराने में सक्षम है। 

उन्होंने कहा,‘‘ युवा खिलाड़ी वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। आकाशदीप को ही देखो उसने वास्तव में एक गेंदबाज के रूप में काफी सुधार किया है। हमारे पास देश में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण है। बंगाल की इस टीम के खिलाफ 300 रन का स्कोर बनाना आसान नहीं है।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News