रणजी ट्राफी : पंजाब के कप्तान मनदीप ने लगाया शतक, मिली राजस्थान पर बढ़त

punjabkesari.in Tuesday, Dec 10, 2019 - 08:41 PM (IST)

जयपुर : कप्तान मनदीप सिंह के शतक से पंजाब ने रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप ए मैच के दूसरे दिन मंगलवार को यहां राजस्थान के खिलाफ छह विकेट पर 290 रन बनाकर पहली पारी के आधार पर बढ़त हासिल कर ली। राजस्थान ने इससे पूर्व पहली पारी में 257 रन बनाए। पंजाब को 33 रन की बढ़त हासिल है जबकि उसके चार विकेट शेष हैं।

पंजाब की शुरुआत खराब रही और उसने 31 रन तक ही सलामी बल्लेबाजों सनवीर सिंह (00) और शुभमन गिल (12) के विकेट गंवा दिए। मनदीप सिंह (122) ने इसके बाद गुरकीरत सिंह (68) के साथ तीसरे विकेट के लिए 86 रन और अनमोल मल्होत्रा (नाबाद 68) के साथ छठे विकेट के लिए 143 रन की साझेदारी करके पंजाब को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। मनदीप ने 174 गेंद का सामना करते हुए 17 चौके और एक छक्का मारा। दिन का खेल खत्म होने पर मयंक मार्कंडेय 7 रन बनाकर मल्होत्रा का साथ निभा रहे थे।

राजस्थान की ओर से शुभम शर्मा ने तीन जबकि तनवीर उल हक ने दो विकेट चटकाए। इससे पहले राजस्थान की टीम आज नौ विकेट पर 256 रन से आगे खेलने उतरी और उसने एक रन जोड़कर अनिकेत चौधरी (04) के रूप में अपना अंतिम विकेट भी गंवा दिया। पंजाब की ओर से सिद्धार्थ कौल ने चार जबकि बलतेज सिंह और सनवीर सिंह ने दो-दो विकेट चटकाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News