रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल : आवेश खान के 4 विकेट, विदर्भ 170 रन ऑलआऊट

punjabkesari.in Saturday, Mar 02, 2024 - 06:27 PM (IST)

नागपुर : आवेश खान की अगुआई वाली गेंदबाजी इकाई के शानदार प्रदर्शन की बदौलत मध्य प्रदेश ने शनिवार को यहां रणजी ट्राफी सेमीफाइनल मैच के पहले दिन विदर्भ को पहली पारी में महज 170 रन पर समेट दिया। मध्य प्रदेश (मप्र) के लिए आवेश ने 49 रन देकर चार विकेट झटके जबकि कुलवंत खेजरोलिया ने 38 रन देकर और वेंकटेश अय्यर ने 28 रन देकर दो दो विकेट चटकाकर उनका बखूबी साथ निभाया। मध्य प्रदेश ने स्टंप तक पहली पारी में एक विकेट गंवाकर 47 रन बना लिए थे जिससे वह अभी 123 रन से पीछे है।


वीसीए स्टेडियम की पिच इतनी हरियाली लिए हुए थी कि मध्य प्रदेश ने दिन में कुल 56.4 ओवर में से स्पिनरों से केवल 2.4 ओवर ही डलवाए। बाएं हाथ के स्पिनर कुमार कार्तिकेय ने विदर्भ के अंतिम बल्लेबाज उमेश यादव का विकेट झटका। वहीं अन्य स्पिनर जैसे सारांश जैन दर्शक बने रहे। विदर्भ के लिए बल्लेबाजी में सिर्फ करूण नायर ही क्रीज पर टिककर खेल सके जिन्होंने 105 गेंद में नौ चौके से 63 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।

 

 

भारतीय तेज गेंदबाज आवेश ने सलामी बल्लेबाज ध्रुव शोरे (13 रन) के स्टंप उखाड़कर मध्य प्रदेश को अच्छी शुरूआत करायी। फिर विदर्भ ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवा दिये और टीम के लिए सबसे बड़ी भागीदारी अर्थव तायडे (39 रन, 8 चौके) और अमन मोखाडे (13 रन, 75 गेंद) के बीच 36 रन की रही। कर्नाटक के खिलाफ क्वार्टरफाइनल में शतक जड़ने वाले तायडे (63 गेंद) अय्यर की गेंद पर विकेटकीपर हिमांशु मंत्री को कैच दे बैठे।

 

 

विदर्भ के लिए इस सत्र में सबसे ज्यादा रन जुटाने वाले करूण अब क्रीज पर उतरे। लेकिन उन्हें दूसरे छोर पर साथ नहीं मिला और आवेश ने मोखाडे को आउट कर दिया। मेजबान टीम ने फिर जल्द ही 5 रन के अंदर यश राठौड़ और कप्तान अक्षय वाडकर के विकेट गंवा दिए जिससे स्कोर पांच विकेट पर 106 रन हो गया।


विदर्भ की कम से कम 200 रन तक पहुंचने की उम्मीद भी तब खत्म हो गई जब करूण पुल शॉट खेलने के प्रयास में खेजरोलिया की गेंद पर बोल्ड हो गए। फिर विदर्भ के गेंदबाज भी मध्य प्रदेश के गेंदबाजों जैसी सही लाइन लेंथ नहीं पकड़ पाये जिससे मेहमान टीम ने एकमात्र विकेट यश दूबे (11 रन) के रूप में गंवाया। दिन का खेल खत्म होने तक हिमांशु मंत्री 26 रन और हर्ष गवली 10 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News